दो सप्ताह से खुले में खड़ी हैं गेंहू से भरी 24 ट्रैक्टर-ट्रालियां

दिल्ली रोड स्थित किसान सेवा सहकारी समिति द्वारा खोले गए गेहूं क्रय केंद्र पर पिछले दो सप्ताह से खाली बारदाना नहीं होने के चलते किसानों की गेंहू से भरी दो दर्जन से अधिक ट्रैक्टर ट्राली खुले में खड़ी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:40 PM (IST)
दो सप्ताह से खुले में खड़ी हैं गेंहू से भरी 24 ट्रैक्टर-ट्रालियां
दो सप्ताह से खुले में खड़ी हैं गेंहू से भरी 24 ट्रैक्टर-ट्रालियां

सहारनपुर, जेएनएन। दिल्ली रोड स्थित किसान सेवा सहकारी समिति द्वारा खोले गए गेहूं क्रय केंद्र पर पिछले दो सप्ताह से खाली बारदाना नहीं होने के चलते किसानों की गेंहू से भरी दो दर्जन से अधिक ट्रैक्टर ट्राली खुले में खड़ी हैं। अधिकारियों पर बारदाना मंगाने में शिथिलता का आरोप लगाते हुए किसानों द्वारा रोष प्रकट किया गया।

क्षेत्र के गांव काशीपुर, पांडोखेड़ी, चौरा, कुआंखेड़ा, भैंसराव व भारी समेत एक दर्जन से अधिक गांव के दीपक कुमार, कंवर सिंह, अरुण कुमार, भूपेंद्र, राजेंद्र कुमार, अश्वनी, सुरेश व श्यामलाल आदि किसानों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि मांग किए जाने के बाद भी क्रय केंद्र इंचार्ज द्वारा खाली बारदाना (खाली बोरी) की व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके चलते गेंहू से भरी ट्रैक्टर ट्राली क्रय केंद्र पर खुले में खड़ी हैं। मौसम खराब हो जाने पर जब बादल आता है तो उनको पसीने आ जाते हैं क्योंकि गेहूं के बारिश से भीग जाने पर आर्थिक नुकसान का खतरा बना रहता है। किसानों का यह भी आरोप है कि सेंटर इंचार्ज द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाता तो वह धरना देने को मजबूर हो जाएंगे। एमडी संजीव कुमार का कहना है कि तीन हजार खाली बोरों के लिए उच्चाधिकारियों से मांग की गई थी जिसमें से सोमवार को खाली बोरों की दो गांठ यानी एक हजार बोरे मिले हैं, दो हजार कट्टे और आने बाकी हैं।

गुरु अर्जन देव जी की के शहीदी पर छबील लगाई

संवाद सूत्र,महंगी: गुरु अर्जन देव जी की शहीदी पर गुरुद्वारा महंगी में ठंडे पानी की छबील लगाई गई। इसमें राहगीरों को रोककर सेवाभाव से शीतल जल पिलवाया गया।

सुबह से हुई छबील शुरू हो गई थी। जो काफी समय तक चली। इसमें गांव के बच्चों व बड़ों ने छबील में सेवा कर पुण्य प्राप्त किया। बल विदर सिंह, कश्मीर सिंह, गुरिदर सिंह, सुखदीप सिंह, वीरेंद्र सिंह, हरदीप सिंह, पवनदीप सिंह, जिदर सिंह, सरबजीत सिंह, जगदीप सिंह,सुखजीत सिंह, हरजिदर सिंह, प्रभजोत सिंह, अवनींद्र सिंह,गुल्लू व बिल्ला का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी