खंभे में उतरे करंट से बैल की मौत

खेतों की जुताई के लिए जा रहे किसान के बैल की खम्भे में उतरे करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बाद में बिजली अधिकारियों के आश्वासन देने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:03 PM (IST)
खंभे में उतरे करंट से बैल की मौत
खंभे में उतरे करंट से बैल की मौत

सहारनपुर, जेएनएन। खेतों की जुताई के लिए जा रहे किसान के बैल की खम्भे में उतरे करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बाद में बिजली अधिकारियों के आश्वासन देने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए।

गांव रोशनपुर निवासी हारून शनिवार की सुबह छह बजे अपने बैल को लेकर पड़ोसी गांव झाड़वन के जंगल में जुताई के लिए जा रहा था, गांव के बीच पहुंचते ही वहां गली में लगे विद्युत पोल में उतरे करंट से वह उसकी चपेट में आ गया। किसान ने शोर मचाकर ग्रामीणों के सहारे उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और उन्होंने ग्राम प्रधान वसीम के नेतृत्व में एकत्र होकर हंगामा किया। आरोप है कि निगम के कर्मचारियों की वजह से गांव में लगे लोहे के खम्भों में अक्सर करंट आता है। इससे हर समय हादसे का खतरा बना रहता है। कई बार शिकायत के बाद भी कर्मचारियों ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता से अपना रोष जताया जिस पर उन्होंने शीघ्र समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। पूर्व प्रधान समयदीन, मुस्तकीम, दिलशाद, नाथी राम,सरवर,हारुण, मंजूर ,कदारा कश्यप आदि शामिल रहे। पीड़ित किसान ने कोतवाली में तहरीर देकर अपने मुआवजा दिलाने की मांग की है।

तालाब किनारे मिले गाय के अवशेष

संवाद सूत्र खेड़ा अफगान: पुलिस के तमाम प्रयास के बाद भी गोकुशी जारी है। शनिवार को सिरसला गांव में तालाब के किनारे बोरे में बंद गाय के अवशेष पड़े मिले। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

नकुड़ ब्लाक के गांव सिरसला में गोहत्या का कार्य पिछले कुछ समय से हो रहा है। पुलिस रोक पाने में नाकाम साबित हो रही हैं। शनिवार को सिरसला में स्थित एक तालाब के अन्दर बोरे में बंद करके गौ हत्यारों ने गोवंश के अवशेष डाल दिए। तालाब के पास घूम रहे कुत्तों ने बोरे को फाड़कर अवशेष बाहर घसीटे। तालाब के किनारे पड़े गाय का सिर, खाल व अन्य अवशेषों को देखकर ग्रामीणों ने अंबेहटा पुलिस को सूचना दी। नकुड़ कोतवाल किरण पाल सिंह का कहना है कि तालाब किनारे अवशेष कुछ दिन पुराने है मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी