टोडरपुर मिल चलवाने को गन्ना मंत्री से मिले किसान

सहारनपुर : पिछले चार साल से बंद पड़ी शाकंभरी शुगर मिल चलवाने की मांग को लेकर अनशन प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:53 PM (IST)
टोडरपुर मिल चलवाने को गन्ना मंत्री से मिले किसान
टोडरपुर मिल चलवाने को गन्ना मंत्री से मिले किसान

सहारनपुर : पिछले चार साल से बंद पड़ी शाकंभरी शुगर मिल चलवाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठने के लिए आए क्षेत्र के किसानों ने गन्ना मंत्री व डीएम से बात की। डीएम के आश्वासन पर किसानों ने आज से होने वाला आमरण अनशन एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया। डीएम ने कहा कि मिल प्रबंधन ने नोटिस का सकारात्मक जवाब नहीं दिया तो मिल के अधिग्रहण की कार्रवाई की जाएगी।

टोडरपुर चीनी मिल के किसानों ने पिछले सप्ताह जिलाधिकारी से मिलकर मिल चालू कराने की मांग करते हुए सकारात्मक जवाब के लिए एक सप्ताह का समय दिया था। कोई जवाब न मिल पाने के कारण सोमवार को किसान अनशन पर बैठने के लिए आए थे। इस मौके पर उन्होंने जिलाधिकारी से वार्ता की। शाम के समय सर्किट हाउस में गन्ना मंत्री से मिलकर किसानों ने मिल चालू कराने की मांग की। सुरेश राणा ने किसानों को आश्वासन दिया कि पिछले साल विपरीत परिस्थितियों में दया शुगर मिल को चालू कराया गया था। किसानों के हित में टोडरपुर मिल को चलाने के लिए गन्ना आयुक्त को बुलाकर निर्देश दिया गया है। इस मौके पर सांसद राघव लखनपाल शर्मा, विधायक देवेंद्र निम आदि मौजूद रहे।

इससे पूर्व किसानों ने डीएम आलोक कुमार पांडेय से मुलाकात की। डीएम ने बताया कि प्रबंधन के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया गया है। इस आश्वासन पर समिति के सदस्यों द्वारा किया जाने वाला अनशन एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इस मौके पर किसानों ने डीएम व गन्ना मंत्री को संबोधित ज्ञापन भी दिये। वार्ता में बेहट विस विधायक नरेश सैनी, ओमी पंवार एडवोकेट, जायर हुसैन चांद, अब्दुल वाहिद, ताहिर हसन आदि रहे। डीएम से वार्ता के बाद किसानों ने जिला गन्ना अधिकारी से भी मुलाकात की और मिल चलवाने को ज्ञापन दिया।

chat bot
आपका साथी