डेढ़ लाख लेकर दिया आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद का फर्जी नियुक्ति पत्र

बाल विकास परियोजना के अंतर्गत मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं की मानदेय पर नियुक्ति की चयन प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 06:22 PM (IST)
डेढ़ लाख लेकर दिया आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद का फर्जी नियुक्ति पत्र
डेढ़ लाख लेकर दिया आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद का फर्जी नियुक्ति पत्र

जेएनएन, सहारनपुर। बाल विकास परियोजना के अंतर्गत मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं की मानदेय पर नियुक्ति की चयन प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा सामने आया है। विभाग द्वारा अभी तक चयन प्रक्रिया पूरी भी नहीं हुई। मगर एक व्यक्ति ने डेढ़ लाख रुपया लेकर एक महिला को फर्जी नियुक्ति पत्र पकड़ा दिया। इस फर्जीवाड़े का राजफाश तब हुआ जब महिला उस पत्र को लेकर विभाग में पहुंची। इसके बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ थाना सदर बाजार में नामजद तहरीर दी है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी द्वारा कोतवाली सदर बाजार में दी गई तहरीर में कहा है कि विकासखंड नागल तहसील देवबंद के गांव भाटखेड़ी निवासी संयोगिता द्वारा उन्हें अवगत कराया गया है कि टैगोर गार्डन निवासी अभिषेक शिवा पुत्र प्रदीप कुमार द्वारा उससे विकास भवन में ही नियुक्ति पत्र देते हुए डेढ़ लाख रुपये लिए गए हैं। जबकि उनके कार्यालय से अभी तक नियुक्ति प्रक्रिया संपन्न भी नहीं हुई है। इसलिए नियुक्ति प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा करने वाले संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। दारोगा पर गाली गलौज व मारपीट का आरोप

थाना मिर्जापुर में तैनात एक दारोगा पर एक ग्रामीण ने आरोप लगाया है कि वह जब थाने में फरियाद लेकर गया तो उप निरीक्षक ने उसके साथ मारपीट व गाली गलौज की।

एसएसपी को भेजे गए शिकायती पत्र में मिर्जापुर क्षेत्र के गांव कासमपुर निवासी वसीम अहमद का कहना है कि सोमवार को वह अपनी समस्या के समाधान के लिए थाना मिर्जापुर पहुंचा था। वहां उसे हलके के दारोगा मिले। दारोगा को जब वह अपनी समस्या सुनाने लगे तो ना जाने क्यों दारोगा आग बबूला हो गये और गाली गलौज करते हैं मारपीट करके थाने से बाहर निकाल दिया शिकायतकर्ता ने उक्त दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी