मौलाना महमूद मदनी के स्थाई अध्यक्ष बनने पर खुशी जताई

देवबंद में जमीयत उलेमा ए हिद (महमूद गुट) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मौलाना महमूद मदनी को जमीयत का स्थाई अध्यक्ष चुने जाने पर यहां कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार करते हुए मुबारकबाद पेश की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:17 PM (IST)
मौलाना महमूद मदनी के स्थाई अध्यक्ष बनने पर  खुशी जताई
मौलाना महमूद मदनी के स्थाई अध्यक्ष बनने पर खुशी जताई

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में जमीयत उलेमा ए हिद (महमूद गुट) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मौलाना महमूद मदनी को जमीयत का स्थाई अध्यक्ष चुने जाने पर यहां कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार करते हुए मुबारकबाद पेश की है।

मंगलवार को मोहल्ला गुच्जरवाड़ा में चौ. सादिक के आवास पर हुई जमीयत कार्यकर्ताओं की बैठक में जामा मस्जिद गुच्जरवाड़ा के इमाम मौलाना कारी जुबैर अहमद कासमी ने कहा कि मौलाना महमूद मदनी पिछले काफी लंबे समय से जमीयत के प्लेटफार्म से देश और समाज की बेमिसाल खिदमत कर रहे है। मौलान महमूद मदनी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद अब जमीयत और अधिक तरक्की करेगी। जमीयत के देवबंद उपाध्यक्ष चौ. सादिक ने कहा कि जमीयत 100 साल से देश और समाज की अनमोल सेवा कर रही है। जमीयत ने न केवल देश की आजादी में अहम रोल अदा किया बल्कि उसके बाद देश के निर्माण में भी मुख्य भूमिका निभाई। इस दौरान सादिक सिद्दीकी, यूसुफ मालिक, बदरे आलम, चौ. सुक्खा, मोहम्मद अखलाक, मान्ना, मुमताज अहमद, अरशद, गय्यूर आदि मौजूद रहे।

डिमेंशिया के बारे में सही जानकारी ही उपचार संभव: अंशिका

नानौता: मंगलवार को विश्व अल्जाइमर्स दिवस पर सीएचसी में जिला सामुदायिक स्वास्थ्य प्रकोष्ठ द्वारा संगोष्ठी आयोजित की गई, जहां वक्ताओं ने अल्जाइमर्स तथा डिमेंशिया जैसी बीमारियों के लक्षणों की जानकारी दी। इस अवसर पर साइकोलॉजिस्ट देवेंद्र सिंह ने रोजमर्रा की चीजों को भूल जाना, घटनाओं को भूलना, व्यवहार में परिवर्तन तथा लोगों से मेलजोल करने में परेशानी होना आदि समस्याओं को नियमित जीवनशैली से रोके जाने की बात कही। साइकोलॉजिस्ट अंशिका सिंह ने कहा कि डिमेंशिया के बारे में सही जानकारी ही सही निदान व उपचार है।जिसका उचित समय पर परामर्श द्वारा इलाज किया जा सकता है। इस दौरान जिला तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के मुदस्सर अली, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी चमन सिंह, बीपीएम राजीव पुण्डीर, बीसीपीएम अशोक कुमार, तिरसपाल, रूमा, सुनीता, भावना, मिथलेश तथा अनिता आदि रहे।

chat bot
आपका साथी