सरकार के साढ़े चार साल पूर्ण होने पर जनमंच में कल से प्रदर्शनी

उत्तर प्रदेश सरकार के सफलता पूर्वक साढे चार वर्ष पूर्ण होने पर जनमंच में विभिन्न उपलब्धियों एवं कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित तीन दिवसीय प्रदर्शनी 20 से 22 सितंबर तक लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:06 PM (IST)
सरकार के साढ़े चार साल पूर्ण होने पर जनमंच में कल से प्रदर्शनी
सरकार के साढ़े चार साल पूर्ण होने पर जनमंच में कल से प्रदर्शनी

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सरकार के सफलता पूर्वक साढे चार वर्ष पूर्ण होने पर जनमंच में विभिन्न उपलब्धियों एवं कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित तीन दिवसीय प्रदर्शनी 20 से 22 सितंबर तक लगाई जाएगी। सहायक निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग अवधेश कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक साढे चार वर्ष पूर्ण होने पर इस प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी में प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। जिसमें सरकार द्वारा किये गये मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, चार लाख युवाओं को नौकरी, एक्सप्रेस वे, एयरपोर्ट, मिशन रोजगार, ओडीओपी सहित सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास एवं इरादे नेक-काम अनेक'' संबंधी 20 से 22 सितंबर तक किया जाएगा। सरकार के साढे चार साल पूरे होने पर प्रदेश के कृषि एवं जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही 19 रविवार को जनपद के भ्रमण के दौरान विकास योजनाओं की समीक्षा और सरकार के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करेंगे।

राजस्व वसूली में लाएं तेजी: मिश्रा

नकुड़: अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश मिश्रा ने तहसील के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण करते हुए राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत तहसील कार्यालय पहुंचे एडीएमएफ रजनीश मिश्रा ने सबसे पहले एसडीएम कोर्ट में चल रहे वादों की प्रगति को जाना और वादों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। इसके बाद संग्रह कार्यालय पहुंचे और राजस्व वसूली की प्रगति के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि इस कार्य में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके बाद रजिस्टर कानूनगो कार्यालय पहुंचे और वहां भी कर्मचारियों के पीएफ आदि की जांच की। उन्होंने मिसल बंद आदि को भी चैक करते हुए अन्य विभिन्न कार्यों की जानकारी ली। इस मौके पर तहसीलदार देवेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी