आंधी बारिश के बाद भी नर्मं नहीं पड़े गर्मी के तेवर

जिले का मौसम तकरीबन रोजाना ही रंग बदल रहा है। कभी तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी व बारिश तो कभी चिलचिलाती धूप। कोरोना काल में बदलता मौसम लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है गर्मी से लोग बेहाल है तथा आंधी बारिश के बावजूद गर्मी के तेवर नर्म नहीं पड़े है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:35 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:35 PM (IST)
आंधी बारिश के बाद भी नर्मं नहीं पड़े गर्मी के तेवर
आंधी बारिश के बाद भी नर्मं नहीं पड़े गर्मी के तेवर

सहारनपुर, जेएनएन। जिले का मौसम तकरीबन रोजाना ही रंग बदल रहा है। कभी तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी व बारिश तो कभी चिलचिलाती धूप। कोरोना काल में बदलता मौसम लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है गर्मी से लोग बेहाल है तथा आंधी बारिश के बावजूद गर्मी के तेवर नर्म नहीं पड़े है।

कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद गत शाम आई तेज आंधी बारिश ने मौसम के मिजाज को पलट कर रख दिया था। उम्मींद जताई जा रही थी कि अगले कुछ दिन मौसम सुहावना बना रहेगा लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है। शुक्रवार की सुबह खिली तेज धूप ने मौसम को पलट कर रख दिया तथा गर्मी ने फिर से सख्त तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। लाक डाउन के दौरान दोपहर 2 बजे तक मिली छूट के दौरान जरूरी सामान की खरीदारी करने निकले लोग गर्मी के कारण पसीने से तरबतर नजर आ रहे थे तथा दोपहर में दुकानों के बंद होने के बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर गया था। उधर आंधी बारिश के बाद भी तापमान में कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई। शुक्रवार को तापमान अधिकतम 36.5 डिग्री तथा न्यूनतम 21.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार के अनुसार अगले 48 घंटों तक मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहने की संभावना है। तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के भी आसार है।

बिजली गुल रहने से बढ़ी दिक्कतें

शाम आई तेज आंधी व बारिश के बाद अनेक क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई। भीषण गर्मी के दौरान लोग घंटों बिजली का इंतजार करते रहे। कुछ क्षेत्रों में तो दो घंटे बाद आपूर्ति शुरू हो गई लेकिन आधे शहर में रात्रि के बाद ही बिजली चालू हो पाई। सुभाष नगर, पटेल नगर, लक्ष्मी नगर, न्यू पटेल नगर, शारदा नगर, लेबर कालोनी, राम घाट, न्यू शारदा नगर, खलासी लाइन, सहित अनेक क्षेत्रों की बिजली गुल रहने से लोग परेशान रहे। विद्युत विभाग हर बार की तरह लाइन में फाल्ट होने की बात कहकर किनारा करता रहा है।

chat bot
आपका साथी