बत्ती गुल होने पर भी सौर उर्जा लाइटों से जगमगाएगा देवबंद

देवबंद में रात में बत्ती गुल होने के बाद भी अब नगर रोशनी से जगमगाएगा क्योंकि एपीजे अबुल कलाम सौर उर्जा योजना के तहत नगर में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:15 PM (IST)
बत्ती गुल होने पर भी सौर उर्जा लाइटों से जगमगाएगा देवबंद
बत्ती गुल होने पर भी सौर उर्जा लाइटों से जगमगाएगा देवबंद

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में रात में बत्ती गुल होने के बाद भी अब नगर रोशनी से जगमगाएगा, क्योंकि एपीजे अबुल कलाम सौर उर्जा योजना के तहत नगर में 860 सौर उर्जा लाइट लगेंगीं। इससे काफी हद तक सड़कों पर रात के समय में प्रकाश की सुविधा हो सकेगी। इससे पूर्व पूरे कस्बे में बिजली जाने पर अंधेरा छाया रहता था।

गुरुवार को विधायक बृजेश सिंह ने श्री मां त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर प्रांगण से सौर उर्जा लैंप का उद्घाटन किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि एनजीटी मानकों के अनुरूप सौर उर्जा को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसके चलते प्रदेश सरकार की योजना के तहत नगर में सौर लाइटों के लगाने का कार्य शुरू कराया गया है। योजना के तहत नगर में 160 बड़ी प्लेट वाली और 700 सिगल प्लेट वाली सौर उर्जा लाइट लगाई जाएंगी। इससे बिजली बाधित होने के बाद भी नगर रोशनी से जगमगाता रहेगा। इस मौके पर काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वार्ड 14 में टूटी पुलिया बनाने का निर्माण कार्य शुरूदेवबंद: वार्ड नंबर 14 में लोगों की परेशानी का सबब बनी टूटी पुलिया व नालियों को दुरुस्त करने का काम नगरपालिका ने शुरू कर दिया है। गुरुवार को पालिकाध्यक्ष के प्रतिनिधि जमालुद्दीन अंसारी ने मौके पर पहुंच निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

वार्ड सभासद शराफत मलिक द्वारा पालिकाध्यक्ष को वार्ड की समस्याओं से अवगत कराया था।

वार्ड सभासद प्रतिनिधि दिलशाद चार्ली ने बताया कि वार्ड में कई जगह पुलिया टूटी से आमजन को परेशानी है। क्षेत्र में कई सड़कों का निर्माण भी कराया जाएगा। पेय जलापूर्ति के लिए एक ट्यूबवेल की स्थापना भी जल्द कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी