चार वर्षों बाद भी ट्रांसपोर्ट नगर की समस्याएं जस की तस

सहारनपुर विकास प्राधिकरण की लचर नीतियों के कारण चार वर्षों बाद भी आधे अधूरे विकसित ट्रांसपोर्ट नगर व टीपी नगर की समस्याओं के निदान की मांग सहारनपुर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष से की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:13 PM (IST)
चार वर्षों बाद भी ट्रांसपोर्ट नगर की समस्याएं जस की तस
चार वर्षों बाद भी ट्रांसपोर्ट नगर की समस्याएं जस की तस

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर विकास प्राधिकरण की लचर नीतियों के कारण चार वर्षों बाद भी आधे अधूरे विकसित ट्रांसपोर्ट नगर व टीपी नगर की समस्याओं के निदान की मांग सहारनपुर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष से की है।

अध्यक्ष ब्रित चावला के नेतृत्व में वीसी से मिले प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर कहा कि प्राधिकरण के आदेश पर करीब चार वर्ष पूर्व परिवहन व्यवसायियों द्वारा अपने नगरीय प्रतिष्ठान ट्रांसपोर्ट नगर में स्थानांतरित किया था। इसके बावजूद टीपी नगर में आवंटित भूखंडों से लेकर अन्य समस्याओं को प्राधिकरण को अनेक बार अवगत कराने के बाद भी समाधान नहीं कराया गया है। प्राधिकरण ने घोषणा की थी कि भूखंड आवंटन में परिवहन व्यवसायियों को प्राथमिकता दी जाएगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है। अनेक बाहरी लोगों व भूमाफियाओं और प्रोपर्टी डीलर्स को भूखण्ड आवंटित किये गए हैं। बाहरी लोगों द्वारा भूखंड खरीद लिए, लेकिन निर्माण नहीं कराया, यदि कराया भी तो परिवहन व्यवसायियों को किराए पर दिया गया है। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा परिवहन व्यवसायों को नो प्रीफिट नो लास के आधार पर भूखण्ड आवंटित किए जाने थे, परंतु वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर के बाहर मेन रोड पर प्राधिकरण द्वारा भूखंड वास्तविक कीमतों से अत्यंत कम दाम पर बेचे जा रहे हैं। उधर, बाहरी व्यक्तियों का गुट टीपी नगर में भारी कीमत में भूखंड ट्रांसपो‌र्ट्स को बेचने में लगा है। कारोबार प्रभावित होने के कारण मैकेनिक, मिस्त्रियों को आवंटित भूखंडों की किश्तें को ब्याज मुक्त करने तथा आवंटित भूखण्डों की समीक्षा के लिए आपकी अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी गठित करने की अपील की। इस दौरान सरदार पीपी सिंह, ललित पोपली सहित कई परिवहन व्यवसायी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी