मई में होगा ईपीसीएच का 51वां आइएचजीएफ दिल्ली मेला

विश्वस्तर पर प्रशस्ति आइएचजीएफ 51वां दिल्ली मेला अब मार्च के बजाय मई के पहले सप्ताह में लगेगा। भौतिक आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में मेला लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:36 PM (IST)
मई में होगा ईपीसीएच का 51वां आइएचजीएफ दिल्ली मेला
मई में होगा ईपीसीएच का 51वां आइएचजीएफ दिल्ली मेला

सहारनपुर, जेएनएन। विश्वस्तर पर प्रशस्ति आइएचजीएफ 51वां दिल्ली मेला अब मार्च के बजाय मई के पहले सप्ताह में लगेगा। भौतिक आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में मेला लगेगा।

ईपीसीएच के महानिदेशक डा. राकेश कुमार ने कहा कि निराशा भरा समय खत्म होने वाला है। उन्होंने कहा कि मेले में प्रतिभागियों के फीडबैक और हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद की प्रशासन समिति (सीओए) और क्षेत्रीय समन्वयकों की बैठक के आधार आइएचजीएफ मेला मई माह के पहले सप्ताह में कराने का निर्णय लिया गया है। इसे देखते हुए आईएचजीएफ दिल्ली मेला मई 2021 के पहले हफ्ते में ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में आयोजित किया जाएगा। इसकी तिथि विदेशी खरीदारों, आयातकों के फीडबैक के आधार पर ही घोषित की जाएगी। इसके लिए परिषद द्वारा एक सर्वे किया जा रहा है। महानिदेशक राकेश कुमार ने बताया कि 51वें आइएचजीएफ दिल्ली मेले के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 10 फरवरी 2021 तक बढ़ा दी है।

बेहट के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ जानलेवा हमले का आरोप

बेहट: सपा के वरिष्ठ नेता एवं नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन शाह महमूद हसन के परिवार में संपत्ति बटवारे का विवाद कोतवाली पहुंच गया है। उनके भाई ने उन पर लाइसेंसी बंदूक से फायर कर जानलेवा हमले का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

कोतवाली में दर्ज मुकदमे में पूर्व चेयरमैन के भाई शाह अम्मार ने आरोप लगाया कि शाह महमूद हसन ने उनसे गाली गलौज की। जब वह परिवार के साथ घर से बाहर निकले तो उन पर पूर्व चेयरमैन ने लाइसेंसी बंदूक से फायर किया, जिसमें वह, उनकी पत्नी और बेटी बाल-बाल बचे। यह पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई। बता दें कि पूर्व चेयरमैन के परिवार में संपत्ति बंटवारे को लेकर पहले से ही विवाद है।

मामले में इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा ने बताया कि तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घटना की जांच की जा रही है। उसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी