छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन

गंगोह में छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन हो गया है। पीठ बाजार स्थित काली मंदिर में रविवार को धर्म ध्वजा और छड़ी स्थापित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:10 PM (IST)
छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन
छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में छड़ी पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव पूजा का समापन हो गया है। पीठ बाजार स्थित काली मंदिर में रविवार को धर्म ध्वजा और छड़ी स्थापित की गई।

शनिवार की रात को क्षेत्र में दुर्गा नवमी का कार्यक्रम संपन्न हो गए। नौ दिन से देवी मंदिरों में चल रही विशेष पूजा का भी समापन हो गया। पूजा संपन्न होने के साथ ही हवन आयोजित कर जन कल्याण की प्रार्थना की गई। दर्जन भर स्थानों पर भंडारे भी आयोजित किए गए। दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही नवरात्र उत्सव संपन्न हो गए। राम बाग मार्ग स्थित बाला जी धाम में माता के गुणगान के साथ कार्यक्रम का समापन कर दिया गया।

पीठ बाजार स्थित काली मंदिर पर रविवार को धर्म ध्वजा के अलावा छड़ी की स्थापना की गई। इससे पूर्व मोहल्ला कानूनगोयान से ध्वजा को विभिन्न मार्गो से मंदिर तक लाया गया। विधि-विधान से ध्वजा की स्थापना की गई। मां दुर्गा का गुणगान भी किया गया। नवरात्रि के दौरान देवी मां की नगर में भ्रमण कर रही च्योति को भी रविवार को ही विराम दे दिया गया।

chat bot
आपका साथी