देवबंद में 245 कर्मचारियों का हुआ टीकाकरण

देवबंद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि 245 वर्कर्स को का टीकाकरण किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:51 PM (IST)
देवबंद में 245 कर्मचारियों का हुआ टीकाकरण
देवबंद में 245 कर्मचारियों का हुआ टीकाकरण

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि 245 वर्कर्स को का टीकाकरण किया गया है। इनमें अधिकांश स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा टीका जबकि कुछ छुटे हुए फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहला टीका लगाया गया है। डा. इंद्राज सिंह ने कोरोना से बचाव को स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पालन करने और परेशानी होने पर तुरंत कोरोना जांच कराने का आह्वान किया है। कहा कि शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ ही मास्क का प्रयोग कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है।

धूमधाम से मनाया भगवान विश्वकर्मा जन्मोत्सव

लखनौती: गांव जानपुर माजरी में भगवान विश्वकर्मा का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान विचार गोष्ठी भी हुई।

कार्यक्रम का आरंभ विश्वकर्मा मंदिर में जन कल्याण यज्ञ से किया गया। इस अवसर पर दी अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र विश्वकर्मा ने कहा कि आज राजनीतिक दल विश्वकर्मा वंशजों का शोषण कर रही है। विजेंद्र ने कहा कि गांव में 7 मार्च को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। अध्यक्षता राजकुमार व संचालन राजेंद्र विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर सलेख चंद, मांगे राम, जय सिंह, मनोज, वीेरेंद्र, देवी सिंह आदि शामिल रहे।

सैनपुर गांव में 27 फरवरी को निकलेगी शोभायात्रा

देवबंद : दलित सेना की सैनपुर गांव में हुई बैठक में संत शिरोमणि संत रविदास महाराज की शोभायात्रा 27 फरवरी को श्रद्धापूर्वक निकालने का निर्णय लिया गया। संगठन के जिलाध्यक्ष शिवकुमार ने समाज के लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया। कहा कि यदि कोई असामाजिक तत्व शोभायात्रा दौरान हुड़दंग करने का प्रयास करता है तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें। रामकरण बौद्धाचार्य ने कहा कि संत शिरोमणि गुरू रविदास ने हमेशा आपसी बंधुत्व व मानव कल्याण का संदेश दिया है। आंबेडकर शोध एवं मानव विकास संस्थान के अध्यक्ष सुरेंद्र भारती, दीनदयाल, राजवीर सिंह, अक्षय कुमार, रामदास आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी