आइटीआइ बिजलीघर से जुडे़ गांवों की आज बाधित रहेगी बिजली

दिल्ली-यमुनौत्री हाईवे के चौड़ीकरण के कारण विद्युत लाइनों को स्थानांतरित किये जाने के कारण तीन अगस्त को आइटीआइ बिजलीघर से जुड़े समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 11 से 2 बजे तक विद्युत आपू‌र््ित बाधित रहेगी। वहीं लाइन पर जमा योजना का कार्य करने के लिए जैन बाग बिजलीघर से संबंधित कई कालोनियों व बाजारों की बिजली 4 अगस्त को बाधित रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:18 PM (IST)
आइटीआइ बिजलीघर से जुडे़ गांवों की आज बाधित रहेगी बिजली
आइटीआइ बिजलीघर से जुडे़ गांवों की आज बाधित रहेगी बिजली

सहारनपुर, जेएनएन। दिल्ली-यमुनौत्री हाईवे के चौड़ीकरण के कारण विद्युत लाइनों को स्थानांतरित किये जाने के कारण तीन अगस्त को आइटीआइ बिजलीघर से जुड़े समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 11 से 2 बजे तक विद्युत आपू‌र््ित बाधित रहेगी। वहीं लाइन पर जमा योजना का कार्य करने के लिए जैन बाग बिजलीघर से संबंधित कई कालोनियों व बाजारों की बिजली 4 अगस्त को बाधित रहेगी।

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम द्वितीय खंड के अधिशासी अभियंता अक्षय कुमार ने बताया कि दिल्ली- यमुनौत्री हाईवे के चौड़ीकरण के कारण 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र आइटीआइ से पोषित विद्युत लाइनों को अन्य स्थान पर स्थानांतरण कराना प्रस्तावित है, जिस कारण आईटीआई बिजलीघर से पोषित समस्त ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति सुबह 11 से 2 बजे तक बाधित रहेगी।

उधर, जैन बाग बिजलीघर के अवर अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि 4 अगस्त को 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र जैन बाग तथा 220 केवी पेपर मिल की 33/11 केवी लाइन पर जमा योजना का कार्य करने के लिए सुबह 5 बजे से 8 बजे तक शटडाउन रहेगा। शडाउन के कारण जैन बाग बिजलीघर से जुड़े रायवाला कपड़ा मार्किट, रानी बाजार, महावीर कालोनी, खाताखेडी, मंडी समिति, गोटेशाह, चांद कालोनी आदि क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

पौधारोपण अभियान बन रहा है कारवां

जागरण संवाददाता, सहारनपुर :

नगर निगम में स्थापित ग्रीन कोष लोगों की बढ़ती सहभागिता से लगातार समृद्ध हो रहा है। शहर के लोगों व संस्थाओं ने ग्रीन कोष में हजारों पौधे दान किये हैं, वहीं नगर आयुक्त की पहल पर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी एक लाख 51 हजार रुपये ग्रीन कोष में दान किये हैं।

ग्रीन सहारनपुर-क्लीन सहारनपुर के सपने को साकार करने के लिए नगर निगम द्वारा शुरु किये गए पौधारोपण को गति देने और पौधारोपण में लोगों की सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से नगर आयुक्त द्वारा नगर निगम में जून माह में ग्रीन कोष की स्थापना कर लोगों से सहयोग का आह्वान किया गया था। नगर आयुक्त ने चांदी का सिक्का डालकर ग्रीन कोष की शुरुआत की थी। उन्होंने बताया कि निगम अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन तथा निगम से जुड़े कुछ अन्य लोगों द्वारा एक लाख 51 हजार रुपये ग्रीन कोष में दान किये गए हैं।

इंडियन ह‌र्ब्स के एमडी सुधाकर अग्रवाल ने बड़ी पहल करते हुए गंगोह रोड के डिवाइडर को पौधारोपण के लिए गोद लेकर उसमें हजारों पौधों का रोपण कराया तो दूसरी ओर प्रवासी भारतीय और लव फार लाइफ के संस्थापक अध्यक्ष शिवांश जेटली ने भी 20 हजार पौधे दान देने की घोषणा करते हुए देहरादून के डिवाइडर पर योग गुरु पद्मश्री भारत भूषण की अगुवाई में वृहद पौधारोपण कराया जा चुका है। कई अन्य संस्थाओं ने भी पौधे दान किए हैं।

chat bot
आपका साथी