मौत के साये में किसान कर रहे खेती

गांव-देहात में जा रही हाईटेंशन लाइन ढीली व जर्जर होने से किसानों क जान जोखिम में डालकर खेती करनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:29 PM (IST)
मौत के साये में किसान कर रहे खेती
मौत के साये में किसान कर रहे खेती

सहारनपुर, जेएनएन। गांव-देहात में जा रही हाईटेंशन लाइन ढीली व जर्जर होने से किसानों क जान जोखिम में डालकर खेती करनी पड़ रही है।

विद्युत विभाग शिकायतों के बावजूद ढीली तार की खिचाई की जहमतनहीं उठाता, जिससे किसानों को फसल बोने के लिए भी चितित होना पड़ता है। उम्मेदगढ़ के किसान मांगेराम के खेत मे लाइन जमीन को छू रही है, जिससे ट्रैक्टर चलाने के लिए लाइन को ऊपर उठाना पड़ता हैं। कई बार जमीन जोतने को ट्रैक्टर वाले भी जमीन जोतने से मना कर देते हैं। दूधला के ग्राम प्रधान महक सिंह ने बताया कि पिछले सप्ताह जमीन छूती जर्जर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई थी। बावजूद इसके जर्जर तार नहीं बदले जा रहे।

तारों को ठीक कराने की मांग

संवाद सूत्र जड़ौदापांडा: विद्युत विभाग की लापरवाही एवं तानाशाही के चलते क्षेत्र के जंगलों में खेतों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन नीचे लटकने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने बिजली के नीचे लटके तारों को विभाग से ठीक कराने की मांग की है। क्षेत्र में जंगलों में खेतों के उपर से बिजली की लाइन गुजर रही है। बिजली की लाइन के तार ढीले होने के कारण बहुत नीचे लटक गए है। जिसके चलते कभी बड़ा हादसा हो सकता है। बिजली के तारों में दौड़ रहा करंट किसी भी जान ले सकता है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से की गई है, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। गुजर रही बिजली की लाइन के तार जर्जर हालत में है। ग्रामीणों ने जर्जर लाइन के तारों को ठीक कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी