देश व समाज के विकास में नशा सबसे बड़ी घातक समस्या

नशा मुक्ति अभियान को लेकर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि नशा व बुराई है जिससे घर व परिवार बर्बाद हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:46 PM (IST)
देश व समाज के विकास में नशा सबसे बड़ी घातक समस्या
देश व समाज के विकास में नशा सबसे बड़ी घातक समस्या

जेएनएन, सहारनपुर। नशा मुक्ति अभियान को लेकर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि नशा व बुराई है, जिससे घर व परिवार बर्बाद हो जाते हैं।

शारदा नगर वार्ड 41 में नशा मुक्ति को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि थाना कुतुबशेर प्रभारी विनोद कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी सामाजिक बुराई है जिससे घर व परिवार बर्बाद हो जाते हैं, कहा कि सभी लोगों को इस नशे से बचना चाहिए, क्योंकि जिस परिवार में एक भी व्यक्ति नशा करता है तो यह लत उस परिवार को बर्बादी की ओर ले जाती है। कार्यक्रम को संबोधित करते पार्षद चौधरी रमन ने कहा कि शारदा नगर, खलासी लाइन में नशे के कारण कई घर बर्बाद हो चुके है, और यहां पर जवान जवान लड़के नशा कर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। वही कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने नशे से बचाव को लेकर अपने अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनेश कुमार श्रीवास्तव ने की। नशे का कारोबार करने वालों को बक्शा नही जायेगा: मुकेश कुमार

जड़ौदापांडा में नशा मुक्ति अभियान के तहत क्षेत्र के विभिन्न गांव में हुई बैठक को सम्बाधित करते हुए थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने कहा कि नशा मनसिक शक्ति व शरीरिक शक्ति को अंदर से खोखला कर देता है। नशा करने वाले व्यक्ति का परिवार बिखर जाता हैं । परिवार में रोजना झगड़ा होने के कारण परिवार का संतुलन बिगड़ जाता है। घर व सामज के लोग नशा करने वाले व्यक्ति को दुसरी नजर से देखते हैं । नशा मनुष्य की आर्थिक स्थिति को भी कमजोर कर देता । घर व समाज मे संतुलन बनाए रखने के लिए नशे से दुर रहना चाहिए। युवाओं को नशे की लत से दुर रहना चाहिए। नशे का कारोबार करने वालो को बक्शा नही जायेगा। इनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाही अमल में लाईजायेगी। थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि गांव मे नशे का धंधा करने वालो की सूचना पुलिस को दे। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जोयगा।

chat bot
आपका साथी