वाहन चालक सवारियों को सुरिक्षत गंतव्य तक पहुंचाएं: राधेश्याम

संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) राधेश्याम ने सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:10 PM (IST)
वाहन चालक सवारियों को सुरिक्षत गंतव्य तक पहुंचाएं: राधेश्याम
वाहन चालक सवारियों को सुरिक्षत गंतव्य तक पहुंचाएं: राधेश्याम

सहारनपुर, जेएनएन। संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) राधेश्याम ने सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। कहा कि सभी वाहन चालक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कुशलता पूर्वक सुरक्षित तरीके से वाहन में बैठे यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाए। प्रतिस्पर्धा करते हुए कभी भी वाहन को ओवर स्पीड या गलत तरीके से ओवरटेक न करें और ना ही सड़क पर गलत तरीके से वाहन को खडा न करें।

संभागीय परिवहन अधिकारी राधेश्याम ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कार्यालय पर बस, ट्रक, आटो, ई-रिक्शा तथा टैक्सी ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं वाहन चालकों के साथ एक सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) आरपी मिश्रा ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारणों में वाहन चालक की गलती, वाहन का फिट न होना तथा रोड डिजाइनिग में कमी होना प्रमुख है। कार्यशाला के साथ ही रांग साइड ड्राइविग करने वाले तथा बिना संकेत दिये वाहन को मोडने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी, जिसके अन्तर्गत कुल 32 वाहन चालकों के विरुद्ध चालान संबंधी कार्यवाही की गयी। इसके अतिरिक्त वाहन में माडिफाइड साईलेंसर का प्रयोग कर आवाज वाले वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 12 वाहनों के चालान व बंद की कार्यवाही की गयी। कार्यशाला में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) खेमानंद पाण्डेय, यात्री/मालकर अधिकारी अमित सैनी, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) आदि उपस्थित रहें।

थाने में हुई 32 वाहनों की नीलामी

नागल: थाने में खड़े लावारिस वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया शनिवार को पूरी हो गई। 32 वाहनों की नीलामी 3 लाख 82 हजार रुपये में संपन्न हुई। तहसीलदार देवबंद सुरेंद्र यादव ने बताया कि थाने में खड़ी 14 बाइक, 12 फोर व्हीलर एवं छह टेंपो की नीलामी होनी थी, जिस की सरकारी बोली 3 लाख 48 हजार रुपये निर्धारित की गई थी। शनिवार को 12 लोगों ने बोली लगायी और तीन लाख 82 हजार रुपये में वाहनो की नीलामी हुई । इस अवसर पर सीओ देवबंद रजनीश उपाध्याय थाना अध्यक्ष बीनू सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी