डा. ओमकार सिंह बने गोचर महाविद्यालय के प्राचार्य

रामपुर मनिहारान में उच्च शिक्षा आयोग द्वारा चयनित प्राचार्य को गोचर महाविद्यालय में प्रबंध समिति द्वारा पदभार ग्रहण कराया गया। नवनियुक्त प्राचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं को शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से बताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:24 PM (IST)
डा. ओमकार सिंह बने गोचर महाविद्यालय के प्राचार्य
डा. ओमकार सिंह बने गोचर महाविद्यालय के प्राचार्य

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में उच्च शिक्षा आयोग द्वारा चयनित प्राचार्य को गोचर महाविद्यालय में प्रबंध समिति द्वारा पदभार ग्रहण कराया गया। नवनियुक्त प्राचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं को शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से बताया गया।

प्रमुख शिक्षण संस्था गोचर महाविद्यालय में उच्च शिक्षा आयोग द्वारा डा. ओमकार सिंह को प्राचार्य नियुक्त किया है। सोमवार को आयोग से आये प्राचार्य डा. ओमकार सिंह को अखिल भारतीय गुर्जर विद्या प्रचारिणी सभा के अध्यक्ष चौधरी देवराज सिंह, गोचर महाविद्यालय के प्रबंधक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चौधरी तेज सिंह द्वारा पदभार ग्रहण कराया गया। चौधरी देवराज सिंह ने प्राचार्य डा. ओमकार सिंह का स्वागत किया और उन्हें संस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा अपना पूर्ण सहयोग संस्था को दिए जाने की अपील की।

नवनियुक्त प्राचार्य डा. ओमकार सिंह ने पदभार ग्रहण करने के बाद प्रबंध समिति का आभार जताया। छात्र-छात्राओं को शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से बात कर मन में एक लक्ष्य लेकर आगे बढ़ने की अपील की ताकि शिक्षा ग्रहण कर प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो। प्राचार्य का शिक्षक संघ सचिव डा. जेपी सिंह, स्टाफ डा. वाई के शर्मा ,डा. राजवीर सिंह ,प्रीतम सिंह, डा. अश्विनी पंवार, डा. जयकुमार, योगेश चौधरी, वीके सिंह ने स्वागत किया। पंचायतों में बैंकिग सुविधाएं प्रदान कर रही बीसी सखी

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क दूधली क्षेत्र में पीएनबी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान पर चल रहे बीसी सखी प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हो गया। अंतिम दिन प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए।

बेहट रोड माटकी स्थित आरसेटी केंद्र पर छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन के अवसर पर राज्य निदेशक विजय शंकर शर्मा ने बीसी सखियों को बधाई दी। कहा कि ग्राम पंचायतों में बेहतर बैकिग सुविधाएं पहुंचाकर ग्रामीण महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास करें। सेबी के जिला प्रतिनिधि विपिन सिघल ने आत्मनिर्भर भारत अभियान और बेहतर ग्राहक प्रबंधन पर विस्तार से चर्चा की।

निदेशक विजय मणि सिंह ने बैंकिग के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा करते हुए धन सम्बन्धी लेन-देन को ध्यानपूर्वक करने के लिए प्रोत्साहित किया। संयोजक अमित कुमार चौबे ने यूपी सरकार द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को गांव में बैंकिग सुविधाएं उपलब्ध कराने के बारे में जानकारी दी। अंत में बीसी सखियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम में संकाय सदस्य नेहा जिंदल, सरनजीत कौर, अरुण कुमार जैन, लक्ष्मण सिंह रामबिलास आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी