डाक्टर दीदी बताएंगी समस्याओं का समाधान

प्रसव के बाद की देखभाल एक मां के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बच्चे के जन्म के बाद पहले कुछ हफ्तों के दौरान एक मां को भरपूर आराम अच्छे पोषण और मदद की जरूरत होती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:00 PM (IST)
डाक्टर दीदी बताएंगी समस्याओं का समाधान
डाक्टर दीदी बताएंगी समस्याओं का समाधान

सहारनपुर, जेएनएन। प्रसव के बाद की देखभाल एक मां के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बच्चे के जन्म के बाद, पहले कुछ हफ्तों के दौरान एक मां को भरपूर आराम, अच्छे पोषण और मदद की जरूरत होती है। ऐसी सभी परेशानी के निदान के लिए दैनिक जागरण के तत्वावधान में डाक्टर दीदी के साथ फेसबुक लाइन सेशन रविवार को आयोजित किया जाएगा।

दैनिक जागरण के सहयोग से रविवार 11 अप्रैल को मासिक लाइव फेसबुक सेशन डाक्टर दीदी के साथ होगा। इसमें महिलाओं की हर समस्या का समाधान करने का प्रयास रहेगा। रातों की नींद खराब होना, शरीर में कमजोरी, दर्द और स्तनपान से संबंधित परेशानी एक मां को बहुत निराश कर देती हैं, साथ ही शारीरिक और मानसिक थकावट का कारण बन सकती है। लेकिन अब चिता करने की जरूरत नहीं है। महिलाओं को प्रभावी सलाह, प्रेरणा और मार्गदर्शन प्रदान करेंगी ताकि मां जीवन के इस अनमोल और कठिन पड़ाव को आसानी से पार कर सकें और अपनी सेहत की देखभाल कर सकें, इसके लिए फेसबुक पेज द्धह्लह्लश्चह्य://www.द्घड्डष्द्गढ्डश्रश्रद्म.ष्श्रद्व/द्व4स्त्रश्रष्ह्लश्रह्मस्त्रद्बस्त्रद्ब पर बने रहें और अपने प्रश्नों को द्धह्लह्लश्च://द्व.द्वद्ग/द्व4स्त्रश्रष्ह्लश्रह्मस्त्रद्बस्त्रद्ब पर भेजें। डाक्टर दीदी 11 अप्रैल रविवार सुबह 11 बजे लाइव सत्र में जवाब देंगी। इस सत्र से संबंधित अपडेट के लिए हाट्सएप ग्रुप द्धह्लह्लश्चह्य://ष्द्धड्डह्ल.2द्धड्डह्लह्यड्डश्चश्च.ष्श्रद्व/श्वञ्जक्च19ङ्खञ्जछ्वह्र4हृ॥यद्यरु2क्तक्तष्ठ1ड्ड0 से जुड़ें।

डा. हैनिमैन को श्रद्वासुमन अर्पित कर मनाया होम्योपैथ दिवस

सहारनपुर: विश्व होम्योपैथिक दिवस पर डा. सैमुअल हैनिमैन को याद किया गया है। प्रख्यात होम्योपैथिक चिकित्सक डा. पीडी गर्ग ने उन्हें पुष्प अर्पित कर कहा कि होम्योपैथी के जन्मदाता जर्मनी के डा. सैमुअल हैनिमैन थे। जिनका जन्म जर्मनी में 10 अप्रैल 1755 को हुआ था, जिसे अब विश्व होम्योपैथिक दिवस के रूप में मनाया जाता है। डा. गर्ग ने बताया कि कोरोना के कारण कोई कार्यक्रम आयोजित न करते हुए डा. हैनिमैन के जन्मदिन पर दिल्ली रोड स्थित डा. हैनिमैन की प्रतिमा पर फूलमाला अर्पित कर श्रद्धापूर्वक स्मरण व नमन किया। डा. गर्ग ने कहा कि अब होम्योपैथिक पद्धति की ओर झुकाव बढ़ा है।

chat bot
आपका साथी