चिकित्सक को गिरफ्तार कर किया क्लीनिक सील

नानौता में एक सप्ताह पूर्व जिला चिकित्सालय की टीम द्वारा की गई छापामार कार्रवाई के दौरान नगर के एक क्लीनिक पर एक्सपायरी दवाओं के जखीरा मिलने के मामले में पुलिस ने आरोपित कथित चिकित्सक को गिरफ्तार कर उसके क्लीनिक को सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:16 PM (IST)
चिकित्सक को गिरफ्तार कर किया क्लीनिक सील
चिकित्सक को गिरफ्तार कर किया क्लीनिक सील

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में एक सप्ताह पूर्व जिला चिकित्सालय की टीम द्वारा की गई छापामार कार्रवाई के दौरान नगर के एक क्लीनिक पर एक्सपायरी दवाओं के जखीरा मिलने के मामले में पुलिस ने आरोपित कथित चिकित्सक को गिरफ्तार कर उसके क्लीनिक को सील कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि लगभग एक पखवाड़ा पूर्व क्षेत्र के गांव बाबूपुरा निवासी लगभग 42 वर्षीय मुकेश पत्नी अरविद को एक फोड़ा निकल गया था जिसके उपचार के लिए उसे देवबंद रोड स्थित एक चिकित्सक के यहां ले जाया गया था। आरोप है कि गलत उपचार के चलते हालत बिगड़ जाने पर उसे हायर सेंटर ले जाया गया जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस बाबत मृतका के स्वजनों द्वारा की गई शिकायत पर एक सप्ताह पूर्व 16 अप्रैल को प्रकरण की जांच कर रहे एसीएमओ डा. धर्मवीर के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आरोपित कथित चिकित्सक के क्लीनिक पर छापेमारी की गई। जहां से टीम को एक्सपायरी दवा का जखीरा मिला था।

स्थानीय सीएचसी प्रभारी अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि एसीएमओ डा. धर्मवीर के आदेश पर शुक्रवार को उनके नेतृत्व में डा. सचिन कुमार, डा. अनुज चौधरी डा. अनिल कुमार व डा. प्रेम सिंह आदि चिकित्सकों की टीम पुलिस बल को लेकर पहुंची। आरोप है कि आरोपित चिकित्सक द्वारा बिना पंजीकरण ही चिकित्सालय संचालित कर रहा था। पुलिस ने आरोपित चिकित्सक विकास चंद्र को गिरफ्तार कर क्लीनिक को सील कर दिया गया।

इस संबंध में थानाध्यक्ष सौबीर नागर ने बताया कि स्थानीय सीएचसी के चिकित्सक डा. सचिन मलिक व डा. अनुज कुमार की तहरीर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी