---सी-21, कोरोना से न घबराएं गाइड लाइन का करें पालन

कोरोना के बढ़ते मामले सभी के लिए चिता का विषय है। डा. महेश ग्रोवर ने कोरोना के प्रति सचेत करते हुए अपील की कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना गाइड लाइन का जिम्मेदारी से पालन करना ही इससे बचने का तरीका है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 10:02 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 10:02 PM (IST)
---सी-21, कोरोना से न घबराएं गाइड लाइन का करें पालन
---सी-21, कोरोना से न घबराएं गाइड लाइन का करें पालन

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामले सभी के लिए चिता का विषय है। डा. महेश ग्रोवर ने कोरोना के प्रति सचेत करते हुए अपील की कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं है, बल्कि सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना गाइड लाइन का जिम्मेदारी से पालन करना ही इससे बचने का तरीका है।

डा. महेश ग्रोवर का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की गाइड लाइन का पालन कर इसे मात दें और मास्क लगाने के साथ-साथ भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। डा. महेश ने बताया कि कोरोना वायरस के ज्यादातर मामले सामान्य सर्दी-जुकाम और फ्लू जैसे होते हैं। इसलिए यदि किसी को इसके लक्षण नजर आएं तो जरूरी नहीं कि वह कोरोना का टेस्ट कराएं बल्कि सावधानी के तौर पर घर पर आराम करें। हां यदि किसी को तेज बुखार है और सांस लेने में तकलीफ महसूस हो तो उन्हें अपना कोरोना टेस्ट कराना चाहिए। इसके बिल्कुल भी नजर अंदाज न करें।

कोरोना के 20 मरीज मिले, 18 की छुट्टी

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : जनपद में सोमवार को कोरोना के 20 मरीज मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने के बाद 18 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। अब तक स्वस्थ होकर 8812 मरीज अपने घरों को लौट चुके हैं। जबकि जिले में 122 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और सक्रिय मरीजों की संख्या 1165 हो गई है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सोमवार को कोरोना के 20 नये मरीज मिले, जबकि स्वस्थ होने के बाद 18 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना की जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं तथा ब्रिटेन से आने वाले लोगो पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10099 पहुंच गया है। 18 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक 8812 मरीज स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौट चुके हैं। 1165 सक्रिय केस हैं, जिनका उपचार चल रहा है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि वे सरकार की गाइड लाइन का पालन कर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का ध्यान रखें।

chat bot
आपका साथी