डीएम-एसएसपी का मेडिकल स्टोरों पर छापा, नमूने लिए

कोरोना महामारी के बीच मेडिकल स्टोर संचालक भी मरीजों को ब्लैक में दवाएं बेच रहे हैं। यह शिकायत डीएम और एसएसपी को लगातार मिल रही थी। इसके बाद मंगलवार को दोनों अधिकारियों ने ड्रग्स इंस्पेक्टर को साथ लेकर बाजोरिया रोड पर कई मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। हालांकि किसी भी मेडिकल स्टोर के खिलाफ अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है। डीएम का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:37 PM (IST)
डीएम-एसएसपी का मेडिकल स्टोरों पर छापा, नमूने लिए
डीएम-एसएसपी का मेडिकल स्टोरों पर छापा, नमूने लिए

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच मेडिकल स्टोर संचालक भी मरीजों को ब्लैक में दवाएं बेच रहे हैं। यह शिकायत डीएम और एसएसपी को लगातार मिल रही थी। इसके बाद मंगलवार को दोनों अधिकारियों ने ड्रग्स इंस्पेक्टर को साथ लेकर बाजोरिया रोड पर कई मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। हालांकि किसी भी मेडिकल स्टोर के खिलाफ अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है। डीएम का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से बाजोरिया रोड पर स्थित कुछ मेडिकल स्टोर संचालकों की शिकायत मिल रही थी कि वह बिना पर्चे के भी दवाईयां दे रहे हैं। साथ ही कोरोना की दवाइयों को ब्लैक में बेच रहे हैं, जिसके बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. एस चन्नपा ने मंगलवार की शाम को यहां पर छापेमारी की। ड्रग इंस्पेक्टर संदीप सिंह ने बताया कि कई मेडिकल स्टोर से दवाइयों के नमूने लिए गए हैं। बिना पर्चे दवाई देने पर अधिकारियों ने सख्त नाराजगी जाहिर की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी ने ब्लैक में दवाई बेची या बिना पर्चे के किसी को दवाई दी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चेतावनी दी गई कि रेट से अधिक मूल्य पर दवाइयां बेचते कोई पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ड्रग इंस्पेक्टर संदीप सिंह ने बताया कि नमूनों को जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों में खलबली मची रही।

सीएम के जाते ही धुल गई व्यवस्थाएं

जागरण संवाददाता, सहारनपुर :

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के दौरान महानगर के जिन क्षेत्रों को साफ-सफाई से चकाचक किया गया था वह अगले ही दिन बदहाल नजर आए। प्रमुख चौराहे पर कूड़े के ढेर लगे थे वहीं श्मशान घाट के आसपास भी चूने का छिड़काव नहीं किया गया था।

मंगलवार को महानगर के हकीकत नगर चौराहे पर लगे कूड़े के ढेर को उठाया ही नहीं गया। कमोबेश यही स्थिति हकीकत नगर श्मशान घाट के आसपास भी नजर आई। वहां सोमवार को मुख्यमंत्री के आने की आहट की भनक लगते ही चूने का छिड़काव कर सैनिटाइजेशन कराया गया था लेकिन मंगलवार को व्यवस्थाएं पूरी तरह पटरी से उतरी नजर आई। बता दें कि सोमवार को हेलीपैड पर मुख्यमंत्री के आगमन के साथ ही यह संभावना व्यक्त की गई थी कि मुख्यमंत्री हकीकत नगर श्मशान घाट का औचक निरीक्षण कर सकते हैं, और इसी को लेकर हकीकत नगर चौराहे को साफ-सफाई से चकाचक कर दिया गया था, लेकिन वह हेलीपैड से सीधे ही कलेक्ट्रेट स्थित कोविड-19 कमांड कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंच गए थे। मंगलवार को कोविड कमांड सेंटर के आसपास भी सूना नजर आया। हालांकि सेंटर के निकट पुलिस कर्मी ड्यूटी पर मौजूद थे। उधर क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि यदि व्यवस्था ऐसे ही चली तो महामारी पर अंकुश पाना मुश्किल हो जायेगा। साफ-सफाई रोजाना होनी ही चाहिए।

chat bot
आपका साथी