समाधान दिवस में डीएम-एसएसपी ने सुनीं फरियादियों की समस्या

सरसावा थाने पर आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर समाधान कराने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:50 PM (IST)
समाधान दिवस में डीएम-एसएसपी ने सुनीं फरियादियों की समस्या
समाधान दिवस में डीएम-एसएसपी ने सुनीं फरियादियों की समस्या

जेएनएन, सहारनपुर। सरसावा थाने पर आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर समाधान कराने का आश्वासन दिया।

शनिवार को सरसावा थाना परिसर में आयोजित समाधान दिवस में जिले के दोनों आला अधिकारी पहुंचे। करीब आधा घंटा तक डीएम अखिलेश सिंह व एसएसपी डा. चनप्पा ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्राम सोराना के प्रधान आकाश चौधरी ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनके गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए बना तालाब अवैध अतिक्रमण तथा गंदगी के कारण अटा पड़ा है यदि वे अतिक्रमण हटाने का प्रयास करते हैं तो विवाद की आशंका है। ऐसे में पुलिस प्रशासन की निगरानी में ही अतिक्रमण हटाकर तालाब से सिल्ट की सफाई कराई जाए तो गांव के गंदे पानी की निकासी की समस्या का निदान हो सकता है सरसावा निवासी प्रदीप अपनी पत्नी बच्चों संग समाधान दिवस पहुंचा पहले से ही तैयार एक प्रार्थना पत्र देते उसने पड़ोसी दुकानदार चिकन सेंटर के खिलाफ आपत्ति जताते चिकन सेंटर स्वामी के विरुद्ध गंदगी फैलाने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन देते हुए के लिए संबंधित कर्मचारियों को आदेशित किया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नकुड़ अरविद सिंह पुंडीर, थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह मौजूद रहे।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने की बस्तों की जांच ,मचा लेखपालों में हड़कंप

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने थाना दिवस में लेखपालों के बस्ते चेक किए तो लेखपालों में हड़कंप मच गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने लेखपालों को निर्देश दिए कि सभी लेखपाल अपने बस्ते पूरे रखें और जो भी समस्या आती है उसका मौके पर जाकर निष्पक्ष रुप से निस्तारण करें।

शनिवार को थाना प्रांगण में आयोजित थाना दिवस में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या समस्या सुन रही थी। समस्या सुनते सुनते ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने थाना दिवस में मौजूद सभी लेखपालों के बस्ते चेक करने आरंभ कर दिये। उन्होंने लेखपालों के बस्ते में नक्शे ,रजिस्टर, खसरा रजिस्टर व आदि अभिलेख चेक किए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट द्वारा बस्ते चेक करने लेखपालों में हड़कंप मच गया और सभी लेखपालों ने तुरंत अपने बस्ते दुरुस्त करने आरंभ कर दिए , ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने सभी लेखपालों को आदेश दिए की सभी लेखपाल अपने बस्ते दुरुस्त रखें, क्योंकि किसी भी समस्या आने पर लेखपाल को किसी भी गांव में तुरंत जांच के लिए जाना पड़ता है। जांच का निस्तारण समय के अनुसार समय के अनुरूप पूरी तरह निष्पक्ष किया जाए। उन्होंने लेखपालों को निर्देश दिए कि जो भी समस्या आती है उसका मौके पर जाकर निस्तारण किया जाए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने थाना दिवस में आई एक समस्या पर क्षेत्र के गांव डकरावर कला में पहुंचकर स्वयं समस्या का निरीक्षण किया और उसके समाधान के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी