एएलएम मीट प्लांट पहुंच डीएम-एसएसपी ने की आरोपों की जांच

गागलहेड़ी में प्रदूषण विभाग की टीम के साथ एएलएम मीट प्लांट पहुंचे डीएम व एसएसपी ने फैक्ट्री पर प्रदूषण फैलाने के आरोपों की गहनता से जांच की। अधिकारियों ने एडीओ पंचायत व ग्राम प्रधानों से भी इस संबंध में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:16 PM (IST)
एएलएम मीट प्लांट पहुंच डीएम-एसएसपी ने की आरोपों की जांच
एएलएम मीट प्लांट पहुंच डीएम-एसएसपी ने की आरोपों की जांच

सहारनपुर, जेएनएन। गागलहेड़ी में प्रदूषण विभाग की टीम के साथ एएलएम मीट प्लांट पहुंचे डीएम व एसएसपी ने फैक्ट्री पर प्रदूषण फैलाने के आरोपों की गहनता से जांच की। अधिकारियों ने एडीओ पंचायत व ग्राम प्रधानों से भी इस संबंध में जानकारी ली।

बुधवार दोपहर हरोड़ा एएलएम मीट प्लांट में डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी एस चनप्पा प्रदूषण टीम के साथ पहुँचे। प्रदूषण विभाग की टीम ने फैक्ट्री पर प्रदूषण फैलाने के आरोपों की पड़ताल की। तकरीबन एक घंटा गहनता से जांच के बाद वापसी करते अधिकारियों ने एडीओ पंचायत कंवरपाल सैनी की मौजूदगी में हरोड़ा मुस्तकम प्रधान सुलेमान अली व हरोड़ा अहतमाल के ग्राम प्रधान शहजाद अली से भी प्रदूषण सबंधित व फैक्ट्री से परेशानी या शिकायत के बारे में जानकारी ली। एएलएम फैक्ट्री से क्षेत्रवासियों को प्रदूषण की लगातार शिकायत रहती है। दुर्गंध, पेयजल का दूषित होना व फैक्ट्री में बरती जा रही अनियमितताओं आदि शिकायतों को लेकर क्षेत्रवासी अधिकारियों को अवगत कराते रहते है, परन्तु समस्या का कोई हल निकलता नजर नहीं आता।

एग्री जंक्शन वन स्टाप योजना का भरपूर लाभ उठाएं युवा: एसडीएम

सड़क दूधली: एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह ने एग्री जंक्शन वन स्टॉप शॉप प्रशिक्षण कार्यक्रम में युवाओं को इस योजना से भरपूर लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

माटकी झरौली स्थित प्रशिक्षण पीएनबी आरसेटी केंद्र पर तेरह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करते हुए एसडीएम ने कहा कि अधिकतर युवा खेती पर निर्भर हैं या बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं, ऐसे में एग्री जंक्शन योजना के माध्यम से सरकार ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं को एक मंच प्रदान कर रही है, इस योजना का लाभ उठा कर युवा कृषि से जुड़े स्वरोजगारों में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं तथा खुद का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

संयोजक अमित कुमार चौबे ने कहा की कि खाद्य और बीज की दुकानों को ऐसे लोग संचालित कर रहे हैं जिन्हें कृषि संबंधी जानकारी ही नहीं है। इस वजह से किसानों तक बीज और खाद्य को लेकर सही जानकारी नहीं पहुंच पाती है तथा इसका खामियाजा किसानों को नुकसान के रूप में भुगतना पड़ता है। वित्तीय सलाहकार मोहसिन रजा, मृदा तकनीशियन अजय त्यागी, शरणजीत कौर, अरुण कुमार जैन ने भी अपने विचारों से प्रशिक्षणार्थियों को प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी