डीएम को कराया अंडरपास में जलभराव की समस्या से अवगत

रामपुर मनिहारान में बारिश में क्षेत्र के रेलवे अंडरपास में पानी भरने की समस्या को लेकर भाजपा विधायक देवेन्द्र निम ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर समस्या समाधान की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:29 PM (IST)
डीएम को कराया अंडरपास में जलभराव की समस्या से अवगत
डीएम को कराया अंडरपास में जलभराव की समस्या से अवगत

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में बारिश में क्षेत्र के रेलवे अंडरपास में पानी भरने की समस्या को लेकर भाजपा विधायक देवेन्द्र निम ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर समस्या समाधान की मांग की है।

गुरुवार को विधायक देवेंद्र निम ने डीएम अखिलेश सिंह को दिए ज्ञापन में कहा कि विधानसभा क्षेत्र सहित जनपद के सभी रेलवे अंडरपास में जलभराव की समस्या बनी हुई है। क्षेत्र के गांव भाकला, घसोती, टीपरा सहित अन्य गांवों में जन सुविधा के लिए बनाए गए रेलवे अंडरपास लोगों के लिए समस्या बन गए हैं। आलम यह है कि थोड़ी सी बारिश में भी अंडरपास में पानी घुस जाता है, जिससे ग्रामीणों का आना जाना दुश्वार हो जाता है। मार्ग अवरुद्ध हो जाता है। इससे बच्चों व महिलाओं को काफी खतरा रहता है। विधायक ने डीएम से कहा कि जन समस्या को देखते हुए समस्या का निस्तारण कराया जाए। डीएम ने आश्वासन दिया है कि रेलवे विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर समस्या का समाधान प्रमुखता से कराएंगे। ज्ञापन देने वालों में भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद पवार, वरिष्ठ नेता संजय चेयरमैन, बीरमपाल सिंह, सन्नी देव आदि मौजूद रहे।

सर्पदंश से हुई युवक की मौत

खेड़ा अफगान: खेत में घूमने गए एक व्यक्ति को सर्प ने डस लिया। जानकारी होने पर स्वजन उसे झाड़-फूंक कर उपचार देते रहे। सही उपचार नहीं मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई।

खेड़ा अफगान क्षेत्र के गांव भूरी बांस निवासी रामकुमार मौर्य (उम्र 40 वर्ष) पुत्र बाबूराम खेड़ा अफगान में प्रिटिग प्रेस का कार्य करता था। बताया गया बुधवार की देर शाम वह खेतों में घूमने गया था, जहां खेत में उसे किसी जहरीले सांप ने डस लिया। अंधेरा होने के कारण वह सांप को काटते हुए देख नहीं सका। संदेह होने पर उसने किसी कीड़े द्वारा काटने की सूचना घर में दी। स्वजनों ने घरेलू उपचार करते हुए उसके पैर में रस्सी बांध दी ताकि विष उसके शरीर में नहीं फैले। स्वजनों ने रामकुमार के आधे से अधिक शरीर को गोबर का ढेर लगाकर उसमें रख दिया तथा झाड़-फूंक के माध्यम से उसका उपचार कराने लगे। स्थिति बिगड़ते देख रामकुमार को आधी रात को किसी चिकित्सक को दिखाया गया, लेकिन जब तक सर्प का विष पूरे शरीर में फैल चुका था। सुबह होते-होते रामकुमार ने दम तोड़ दिया। गुरुवार को मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी