मंडलायुक्त ने किया स्मार्ट रोड का स्थलीय निरीक्षण

स्मार्ट सिटी चेयरमैन व मंडलायुक्त लोकेश एम ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाई जा रही कचहरी पुल से घंटाघर की ओर जाने वाली स्मार्ट रोड के निर्माण कार्य का बुधवार को स्थलीय निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:13 PM (IST)
मंडलायुक्त ने किया स्मार्ट रोड का स्थलीय निरीक्षण
मंडलायुक्त ने किया स्मार्ट रोड का स्थलीय निरीक्षण

सहारनपुर, जेएनएन। स्मार्ट सिटी चेयरमैन व मंडलायुक्त लोकेश एम ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाई जा रही कचहरी पुल से घंटाघर की ओर जाने वाली स्मार्ट रोड के निर्माण कार्य का बुधवार को स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

स्मार्ट सिटी चेयरमैन, कमिश्नर लोकेश एम सोमवार की सुबह नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के साथ स्मार्ट सिटी योजना में घंटाघर से कचहरी पुल तक बनायी जा रही स्मार्ट रोड के निरीक्षण के लिए पहुंचे और कार्यदायी संस्थाओं जल निगम के अधिकारियों व आरसीसी कंपनी के इंजीनियरों से सड़क निर्माण, सीवरेज लाइन,मेन हाल तथा चैंबर निर्माण आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कुछ स्थानों पर किये जा रहे निर्माण के संबंध में सवाल भी उठाए।

मंडलायुक्त ने स्थल निरीक्षण पर आरसीसी कंपनी के इंजीनियरों से नक्शा फैलाकर पूछा कि वह चैंबर कहां और कैसे बनायेंगे। जल निगम के अधिशासी अभियंता रुचिन यादव ने बताया कि उनके विभाग ने सीवर लाइन आरसीसी को दे दी है। वह जब चैंबर बनायेंगे तो उनका विभाग भी चैंबर निर्माण शुरु कर देगा। मंडलायुक्त ने कार्य में तेजी लाने और प्रयोग की जाने वाली सामग्री में कोई लापरवाही न बरतने की फिर हिदायत दी। उन्होंने 10 दिसंबर तक सड़क निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय नगर निगम जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता श्रवण सिघल, एई व जेई आदि भी मौजूद रहे।

पुलिस ने गिरफ्तार किए दो वारंटी

देवबंद: पुलिस ने बुधवार को दो वारंटियों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक साखन कलां गांव निवासी धीर सिंह और विकास कुमार को हत्या के मामले में उनके ही घर से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए वारंटियों को जेल भेज दिया गया है। वहीं, झगड़ा कर शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने के मामले में मनोहरपुर गांव निवासी राजीव कुमार, अनुज, सुरेंद्र सिंह, रजनीश और गांव धर्मपुर सरावगी निवासी दिलशाद व मोहर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

chat bot
आपका साथी