हमीरपुर के जिला जज का दारुल उलूम में भ्रमण, मोहतमिम से मुलाकात

देवबंद के हमीरपुर के जिला जज वकार अहमद अंसारी ने मंगलवार को दारुल उलूम का भ्रमण किया है। इस दौरान संस्था के मोहतमिम ने उन्हें दारुल उलूम का इतिहास और यहां दी जाने वाली शिक्षा की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:02 PM (IST)
हमीरपुर के जिला जज का दारुल उलूम में भ्रमण, मोहतमिम से मुलाकात
हमीरपुर के जिला जज का दारुल उलूम में भ्रमण, मोहतमिम से मुलाकात

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद के हमीरपुर के जिला जज वकार अहमद अंसारी ने मंगलवार को दारुल उलूम का भ्रमण किया है। इस दौरान संस्था के मोहतमिम ने उन्हें दारुल उलूम का इतिहास और यहां दी जाने वाली शिक्षा की जानकारी दी।

मंगलवार दोपहर में पहुंचे जिला जज वकार अहमद ने दारुल उलूम के अतिथि गृह पहुंचकर संस्था के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी से भेंट की। मोहतमिम ने उन्हें दारुल उलूम देवबंद और देश की आजादी की लड़ाई में दिए गए देवबंदी उलमा के योगदान के बारे में बताया। साथ ही छात्रों के मुफ्त रहन-सहन और तालीम के संबंध में जानकारियां भी दी गई। इसके उपरांत जिला जज दारुल उलूम की लाइब्रेरी पहुंचे, जहां रखी सभी धर्मों की पुस्तकों के अलावा बेशकीमती किताबों का जखीरा भी देखा और मुक्त कंठ से प्रशंसा की। उन्होंने निर्माणाधीन लाइब्रेरी, प्रसिद्ध मस्जिद रशीद और संस्था की अन्य इमारतों का भी भ्रमण किया। जिला जज वकार अहमद ने कहा कि जैसा उन्होंने दारुल उलूम देवबंद के बारे में जैसा सुना था। यहां आकर उससे कहीं अच्छा पाया। यहां आकर उन्हें दिली सुकून हासिल हुआ है। इस दौरान देवबंद सिविल कोर्ट के जज आदित्य सिंह, अशरफ उस्मानी, अकरम उस्मानी मौजूद रहे।

पूर्व राष्ट्रपति को दी श्रद्धांजलि

अंबेहटा: क्षेत्र की सबसे अग्रणी दो कदम सामाजिक संस्था ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस मौके पर संस्था नगर अध्यक्ष हाफिज अब्दुल गफ्फार ने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम महान वैज्ञानिक होने के साथ साथ एक अभूतपूर्व राष्ट्रपति भी रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता हाजी मौ. अकरम व संचालन सैय्यद अनवर ने किया। इस अवसर पर सचिन सैनी, विनय कुमार, अमन खान, राहुल बलालखेडी, इस्माईल चौधरी, बिलाल कुरैशी, अफजाल गौड, गय्यूर आलम, शादाब दिलशाद आदि मौजूद रहे।

डोडा पोस्त बरामद

सरसावा: सूचना पर पुलिस ने हाईवे चिलकाना जाने वाले मार्ग से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर तलाशी ली तो उसके कब्जे से पांच किलो से अधिक डोडा पोस्त बरामद किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपित को जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया युवक चिलकाना थाना क्षेत्र के गाव दुमझेड़ी निवासी इमरान पुत्र शकील है।

chat bot
आपका साथी