राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा

गंगोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सतर्क रहने की बात कही गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:15 PM (IST)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक  में कोरोना को लेकर चर्चा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सतर्क रहने की बात कही गई। गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की भी अपील की गई। साथ ही खुद को सुरक्षित रखने के साथ-साथ दूसरे के लिए भी सुरक्षित कवच बनना है।

गंगोह वृंदावन गार्डन में आरोग्य मित्रों का प्रशिक्षण खंड स्तर पर किया गया। इसमें संघ के सह जिला कार्यवाह हरिओम ने प्रत्येक गांव में आरोग्य मित्र टोली को बनाकर अपने गांव में किसी सार्वजनिक स्थान को आइसोलेशन वार्ड के लिए चिन्हित कर व्यवस्था करने की बात कही। उन्होंने कोरोना के प्रति सावधानियों और कोरोना में काम आने वाले उपकरणों के बारे में जानकारी दी और बताया कि आने वाली तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की अधिक आशंका है। सभी लोगों को सतर्क एवम भावी खतरे से बचने के लिए तैयार रहना होगा। बच्चों को भी मास्क लगाकर रखने के लिए कहा और मास्क लगाने की सही विधि को भी समझाया। सह जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख विनय हरितश ने बताया कि कोरोना को योग के माध्यम से कैसे बचा जा सकता है विभिन्न योग क्रियाओं का अभ्यास कराकर बताया कि योग शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में किस प्रकार कारगर है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गंगोह खंड के संघचालक कंवरपाल तीतरो ने की। इस अवसर पर खंड कार्यवाह रोबिन सिंह, सह खंड कार्यवाह कुलदीप वालदिया, जिला सम्पर्क प्रमुख तरसपाल, मास्टर यशपाल, सोनू, खंड सेवा प्रमुख राकेश कोरी, धर्म जागरण प्रमुख सुंदर, खंड सम्पर्क प्रमुख, रामकुमार प्रधान, बुद्धि सागर गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी