डीआइजी ने किए रेंज के 57 इंस्पेक्टरों के तबादले

शासन के निर्देश पर सहारनपुर परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक डा. प्रीतिदर सिंह ने शुक्रवार की देर रात रेंज के 57 इंस्पेक्टरों के तबादले कर दिए। इन सभी के संबंध में डीआइजी ने सभी एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि उन्हें तत्काल रिलीव किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:45 PM (IST)
डीआइजी ने किए रेंज के 57 इंस्पेक्टरों के तबादले
डीआइजी ने किए रेंज के 57 इंस्पेक्टरों के तबादले

सहारनपुर, जेएनएन। शासन के निर्देश पर सहारनपुर परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक डा. प्रीतिदर सिंह ने शुक्रवार की देर रात रेंज के 57 इंस्पेक्टरों के तबादले कर दिए। इन सभी के संबंध में डीआइजी ने सभी एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि उन्हें तत्काल रिलीव किया जाए। वहीं, जो थाना प्रभारी हैं, उनके स्थान पर नए थाना प्रभारी को शासन के नियम के अनुसार नियुक्त किया जाए।

दरअसल, आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शासन ने निर्णय लिया है कि जिन दारोगा और इंस्पेक्टरों ने पूर्व में विधानसभा व लोकसभा चुनाव कराए हैं और वह लोग अभी तक उसी क्षेत्र में जमे हुए हैं, उन लोगों के विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र को बदला जाए। यही नहीं जिले में भी जिन दारोगाओं ने चुनाव कराए हैं उनके भी कार्यक्षेत्र में बदलाव किया जाए। हालांकि इस आदेश में नियम यह भी दिया गया है कि जिन इंस्पेक्टर और दारोगा को जिले में तील साल पूरे हो गए हैं, उनके भी जिले को बदला जाए। इसके तहत डीआइजी डा. प्रीतिदर सिंह ने शुक्रवार की देर रात 57 पुलिसकर्मियों के तबादले कर दिए। बता दें कि सहारनपुर से 23, मुजफ्फरनगर के 28 और शामली के छह इंस्पेक्टरों का तबादला किया गया है। हैरत की बात यह है कि सहारनपुर से 23 इंस्पेक्टर गए हैं और मात्र 13 इंस्पेक्टर ही मिले हैं। इसकी वजह यह है कि सहारनपुर में पहले से ही इंस्पेक्टरों की संख्या अधिक है। बदले जाएंगे आठ से 10 थाना प्रभारी

डीआइजी की तबादला एक्सप्रेस चलने के बाद अब जिले के कप्तान डा. एस चन्नपा की भी तबादला एक्सप्रेस किसी भी दिन चल सकती है, क्योंकि डीआइजी की सूची में कई थाना प्रभारी शामिल हैं और अभी एडीजी जोन मेरठ राजीव संभरवाल की सूची में भी कई थाना प्रभारियों के नाम आ सकते हैं, जिसका इंतजार हो रहा है। जैसे ही एडीजी की तबादला सूची आएगी। वैसे ही थाना प्रभारियों को हटाकर नए लोगों को मौका दिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी