श्रद्धालुओं को अब पूरे सप्ताह हो सकेंगे माता श्री शाकंभरी देवी के दर्शन

बेहट में भक्तों को अब माता शाकंभरी के दर्शन पूरे सप्ताह होंगे। शनिवार व रविवार को मंदिर के कपाट सामान्य दिनों की तरह ही दर्शनार्थ खुलेंगे। शासनादेश के क्रम में जिला प्रशासन ने भी यह आदेश जारी कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:28 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:28 PM (IST)
श्रद्धालुओं को अब पूरे सप्ताह हो सकेंगे माता श्री शाकंभरी देवी के दर्शन
श्रद्धालुओं को अब पूरे सप्ताह हो सकेंगे माता श्री शाकंभरी देवी के दर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में भक्तों को अब माता शाकंभरी के दर्शन पूरे सप्ताह होंगे। शनिवार व रविवार को मंदिर के कपाट सामान्य दिनों की तरह ही दर्शनार्थ खुलेंगे। शासनादेश के क्रम में जिला प्रशासन ने भी यह आदेश जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि शासनादेश के चलते शनिवार व रविवार को मंदिर के कपाट बंद रहते थे। सप्ताहांत के इन दो दिनों में श्रद्धालुओं को माता के दर्शन नहीं हो पाते थे।

गुरुवार को जारी शासनादेश के क्रम में डीएम अखिलेश सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं। एसडीएम दीप्ति देव यादव ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद अब मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए शनिवार और रविवार को भी बंद नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। मंदिर में प्रवेश से पूर्व सैनिटाइजिग व थर्मल स्क्रीनिग पूर्व की भांति जारी रहेगा, जबकि मंदिर परिसर में एक समय में 50 से अधिक लोगों की मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी। उधर, सिद्धपीठ व्यवस्थापक राणा आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि परिक्षेत्र में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पहले से ही पूरी तरह पालन कराया जा रहा है। अभी जिलाधिकारी का शनिवार व रविवार को धार्मिक स्थल खोलने का आदेश प्राप्त हुआ है। इसलिए अब इन दो दिनों में भी सामान्य दिनों की तरह श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खुले रहेंगे। वह पूर्व की भांति कराई जाती रहेगी। मंदिर परिक्षेत्र में सैनिटाइजिग भी समय-समय पर कराई जा रही है। उनका कहना था कि प्रशासन द्वारा जारी अन्य आदेशों का भी पालन सुनिश्चित करेंगे।

माता के दर्शनार्थ सिद्धपीठ पर जुट रही है श्रद्धालुओं की भारी भीड़

बेहट: सिद्धपीठ पर सोमवार से शुक्रवार तक मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुले रहने के समय भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है। लेकिन पहले से ही सिद्धपीठ पर सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार व रविवार को श्रद्धालुओं की संख्या में भारी वृद्धि होती आई है। रविवार को मंदिर के कपाट बंद रहने के बावजूद सैकड़ों श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए सिद्ध पीठ पहुंचते रहे हैं। लेकिन उन्हें निराश लौटना पड़ता था। बीत रहे सप्ताह में हर दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ माता के दर्शन के लिए पहुंचती रही है। इस बीच दुर्गा चतुर्दशी पर्व भी आया। अब पूरे सप्ताह मंदिर के कपाट खुलने से श्रद्धालुओं को और भी आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी