सी-1, तल्हेड़ी बुजुर्ग क्षेत्र में भी पांव पसार रहा डेंगू

तल्हेड़ी बुजुर्ग के कस्बे के गावं शीतलाखेड़ा समेत क्षेत्र के चंदेना गांव को भी चपेट में ले लिया है। डेंगू तेजी के साथ क्षेत्र में पांव पसार रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:23 PM (IST)
सी-1, तल्हेड़ी बुजुर्ग क्षेत्र में भी पांव पसार रहा डेंगू
सी-1, तल्हेड़ी बुजुर्ग क्षेत्र में भी पांव पसार रहा डेंगू

सहारनपुर, जेएनएन। तल्हेड़ी बुजुर्ग के कस्बे के गावं शीतलाखेड़ा समेत क्षेत्र के चंदेना गांव को भी चपेट में ले लिया है। डेंगू तेजी के साथ क्षेत्र में पांव पसार रहा है। पीड़ित चंदेना निवासी सूर्यांश(14) व अनमोल (17) देवबंद के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इनके अलावा इसी गांव के मीनू, तेलु, संजय, राजेश, अपूर्वा, शहजाद समेत कई व्यक्ति देवबन्द, नागल, सहारनपुर मुजफ्फरनगर आदि स्थानों पर भर्ती हैं। बड़ वाले मुहल्ले से गोहो वाले तालाब तक ऐसा कोई घर नहीं है, जिसमें कोई बुखार से ग्रस्त नहीं हो।

पवन कुमार, राजेंद्र सिंह, नीटू आदि का कहना है कि इतना बुखार ग्रामीणों को अपनी चपेट में ले रहा है। धर्मपुर सरावगी निवासी बालेश और उसका पुत्र दीपांशु डेंगू बुखार से पीड़ित हैं। सहारनपुर शहर में भर्ती हैं। तल्हेड़ी बु•ाुर्ग के दीपक भी डेंगू की चपेट के चलते मुजफ्फरनगर में इलाज करा रहे हैं। उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नागल के प्रभारी डॉ विकास पाल का कहना है कि गांव में कैम्प लगाकर जांच की गई तो दो केस को छोड़कर ज्यादातर मौसमी वायरल फीवर के मामले सामने आए हैं। धर्मपुर सरावगी, मनोहरपुर, शाहपुर, तल्हेड़ी बु•ाुर्ग आदि गांवों में भी बुखार फैलता जा रहा है।

प्रधान ने करवाया गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव

बड़गांव : टपरी गांव में बुखार के बाद ग्राम प्रधान ने फागिग व एंटी लार्वा का छिड़काव कराया। बुखार के कहर से गांव में घर-घर मरीज बताए जा रहे हैं।

गांव में पिछले बीस दिन में तीस से अधिक परिवार बुखार की चपेट में हैं। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर मरीजों की जांच कर दवा भी वितरित कराई। ग्राम प्रधान मायादेवी ने बताया कि गांव में समय समय पर फागिग कराई जा रही है। पिछले दो दिन से गांव की गली गली ही नही घरों तक में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है। गांव के पास से बह रही हिडन नदी के जहरीले पानी का असर गांव के लोगों पर कहर बरपा रहा है। बताया कि उन्होंने लगभग पांच बार गांव के फांगिग व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया है।

chat bot
आपका साथी