मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग को प्रदर्शन

गंगोह में मंगलवार शाम मुस्लिम समाज के लोगों ने मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कोतवाली प्रभारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:00 PM (IST)
मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग को प्रदर्शन
मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग को प्रदर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में मंगलवार शाम मुस्लिम समाज के लोगों ने मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कोतवाली प्रभारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

मंगलवार को मुस्लिम समाज के लोग रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम के नेतृत्व में मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करते हुए मेटाडोर स्टैंड पर पहुंचे। काफी देर तक नारेबाजी के बाद राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन कोतवाली प्रभारी को दिया। इससे पहले वक्ताओं ने कहा कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसी हरकतें की जा रही है। कहा मौलाना को रिहा करो तथा इसे जालिम सरकार बताया। रिहाई होने तक लोकतांत्रिक तरीके से डटकर विरोध किया जाएगा। ज्ञापन में मौलाना को अमन व आपसी भाईचारे का पैरोकार बताते हुए बाइच्जत रिहा करने की मांग की गई है। मौलाना अहसान, मौलाना इदरीस, हाजी सलीम, दानिश कुरेशी आदि मौजूद रहे।

तीन अभियुक्तों को जेल भेजा

गागलहेड़ी: पुलिस ने तीन अभियुक्तों को दो तमंचे व एक चाकू सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा। एसओ सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि अभियुक्त बिलाल पुत्र इनाम निवासी कैलाश्पुर पर पशु क्रूरता सहित कई मुकदमे दर्ज है। पुलिस ने अभियुक्त को उग्राहु रोड से 315 बोर तमंचा व एक जिदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा। दूसरी ओर अभियुक्त लियाकत पुत्र अब्बास निवासी ग्राम हरोड़ा को अमरपुर मोड़ से चाकू सहित व नफीस उर्फ काला पुत्र अय्यूब निवासी निवासी सैय्यद माजरा को 315 बोर मंचा व जिदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा।

पंचायत के दौरान खूनी संघर्ष का एक और आरोपित गिरफ्तार

महंगी: ग्राम महंगी में बीती 31 अगस्त को हुई पंचायत के दौरान खूनी संघर्ष हो गया था। जिसमें कई लोग घायल हो गए। एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पहले ही दोनों पक्षों से पुलिस ने लगभग 10 लोगों को जेल भेज दिया था। चौकी प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि आरोपी ईनाम पुत्र इस्लाम को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी विनय कुमार आजाद ने कहा है कि पुलिस के द्वारा वीडियोग्राफी करायी गयी थी, जिससे झगड़े में शामिल अन्य लोगों को भी पहचान कर उनके खिलाफ जल्द ही कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी