राजकीय मेडिकल कालेज का नाम संत रविदास के नाम पर रखने की मांग

भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंते संघप्रिय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि शेख उल हिद मौलाना महमूद उल हसन राजकीय मेडिकल कालेज का नाम बदलकर संत शिरोमणि गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 11:32 PM (IST)
राजकीय मेडिकल कालेज का नाम संत रविदास के नाम पर रखने की मांग
राजकीय मेडिकल कालेज का नाम संत रविदास के नाम पर रखने की मांग

सहारनपुर जेएनएन। भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंते संघप्रिय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि शेख उल हिद मौलाना महमूद उल हसन राजकीय मेडिकल कालेज का नाम बदलकर संत शिरोमणि गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो भारतीय बौद्ध संघ पूरे देश में आंदोलन करेगा।

भारतीय बौद्ध संघ की सर्किट हाउस में हुई बैठक में भंते संघप्रिय ने कहा कि जिस तरह सपा सरकार ने बदले की भावना से मान्यवर कांशीराम मेडिकल कालेज के नाम को बदलकर राजनीतिक रोटियां सेकी थी, उसकी भारतीय बौद्ध समाज निदा करता है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम मुगलों द्वारा संत रविदास का शोषण किया गया, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। संत शिरोमणि गुरु रविदास ने गरीब असहाय लोगों के लिए जीवन भर कार्य किया। भंते संघ प्रिय राहुल ने कहा कि भारत में हिदू नहीं होते तो बौद्धों का भी वही हाल होता जो पाकिस्तान में बौद्ध समाज के साथ हुआ। पाकिस्तान और बांग्लादेश में तथागत बुद्ध का मंदिर तोड़कर कोहराम मचाया गया जो बहुत ही शर्मनाक है। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज कुमार, प्रदेश अध्यक्ष खजान सिंह, प्रदेश महामंत्री धर्मेंद्र कुमार गौतम, प्रोफ़ेसर संदीप कुमार गौतम, जिलाध्यक्ष ललित कटारिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी