शिक्षकनगर में सैनिटाइजर का छिड़काव कराने की मांग

देवबंद में सामाजिक संगठन दिशा के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर शिक्षक नगर में नियमित रूप से सैनिटाइजर का छिड़काव कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:19 PM (IST)
शिक्षकनगर में सैनिटाइजर का छिड़काव कराने की मांग
शिक्षकनगर में सैनिटाइजर का छिड़काव कराने की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में सामाजिक संगठन दिशा के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर शिक्षक नगर में नियमित रूप से सैनिटाइजर का छिड़काव कराने की मांग की है।

शुक्रवार को एसडीएम राकेश कुमार को दिए ज्ञापन में कहा गया कि वर्तमान में शिक्षकनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक है। जिन्हें होम आइसोलेट किया हुआ है। इतना ही नहीं। नए मरीज भी हर दिन सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग, नगरपालिका, अग्निशमन विभाग या अन्य किसी माध्यम से शिक्षक नगर को व्यापक रूप से सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। सैनिटाइज कराने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में बिजेंद्र गुप्ता, गजराज राणा, शुभलेश शर्मा, डोली गोयल, संतोष कांबोज, गीता गर्ग, अमरीश त्यागी, शकुंतला राणा, लक्ष्मी गुप्ता, सीमा धीमान, नीलम गर्ग आदि शामिल है।

बढ़ रहे बुखार के मरीज, झोलाछाप बिना टेस्ट ही दे रहे दवा

महंगी: क्षेत्र के कई गांवों में बुखार ने पैर पसार लिए हैं। कोरोना के कई मरीज भी आसपास गांवों में मिल चुके है, फिर भी यहां लापरवाही बरती जा रही है।

आलम यह है कि इन गांवों में कई झोलाछाप और कई मेडिकल स्टोर वाले भी खांसी, बुखार वाले मरीजों को धड़ल्ले से नब्ज देखकर दवा दे रहे हैं, जबकि सरकार के आदेश है कि बिना टेस्ट के बुखार व खांसी की दवा नहीं दी जाए।

अजीत सिंह कालेज को बनाया क्वारंटाइन सेंटर

अंबेहटा: नगर के श्री अजीत सिंह सरस्वती मंदिर इंटर कालेज को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है, जिसमें नकुड़ तहसीलदार (नोडल अधिकारी), सुरेंद्र शर्मा (राजस्व निरीक्षक), रामनारायण व विवेक सैनी (लेखपाल) की ड्यूटी लगायी गयी है।

तहसीलदार देवेंद्र सिंह ने बताया कि श्रमिक व बाहर से आने वाले अन्य व्यक्तियों के लिए आइसोलेशेन सेंटर बनाया गया है। अभी तक पाजिटिव लोगों को होम आइसोलेट किया जा रहा था। शुक्रवार से क्वांरटाइन सेंटर पूरी तरह से तैयार है।

chat bot
आपका साथी