नगर में विशेष सफाई अभियान चलाए जाने की मांग

देवबंद में सामाजिक संगठन दिशा के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर बरसात के मौसम में बीमारी की रोकथाम को नगर में विशेष सफाई अभियान चलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:33 PM (IST)
नगर में विशेष सफाई अभियान चलाए जाने की मांग
नगर में विशेष सफाई अभियान चलाए जाने की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में सामाजिक संगठन दिशा के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर बरसात के मौसम में बीमारी की रोकथाम को नगर में विशेष सफाई अभियान चलाने की मांग की है।

गुरुवार को संगठन के पदाधिकारी उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और एसडीएम की गैरमौजूदगी में उनके स्टेनो को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा है कि शासन प्रशासन की बेहतर व्यवस्था, कड़ी मेहनत और जनता के सहयोग से कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सका है।

वर्तमान समय में डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया, टायफाइड जैसी बीमारी फैल रही है, जिससे बड़ी तादात में जनता पीड़ित है। बरसात के कारण नगर में जगह-जगह जलभराव व गंदगी के ढेर लगे होने के कारण बीमारी जनित कीटाणु/मचछर आदि पनप रहे हैं। जिससे भयंकर बीमारियां पनपने की संभावना बन रही है। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए नगर में विशेष सफाई अभियान चलाने के साथ-साथ फोगिग व दवाओं का छिड़काव कराने की मांग की गई।

सफाई कर्मियों ने की समस्याओं के समाधान की मांग

रामपुर मनिहारान: उत्तर प्रदेश स्थाई निकाय,राज्य सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर पंचायत चेयरमैन व ईओ को ज्ञापन सौंप कर ठेका सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

उत्तर प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी संघ, राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि विवेककान्त सिंह व ईओ रामचन्द्र मौर्या को ज्ञापन सौपा, जिसमें ठेका सफाई कर्मचारियों के पीएफ कटौती के संबंध में समस्या के समाधान की मांग की, ज्ञापन में कहा कि सफाई कर्मचारियों की इस समस्या का समाधान प्राथमिकता से होना चाहिए। ज्ञापन देने वालों में तहसील अध्यक्ष सूरज वाल्मीकि, तहसील उपाध्यक्ष निहाल सिंह, वाल्मीकि तहसील महामंत्री अमन वाल्मीकि, जिला महामंत्री संजय सूद, नगर पंचायत सफाई नायक रोहित वाल्मीकि, आदि मौजूद रहे। चेयरमैन प्रतिनिधि विवेककांत सिंह ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का प्राथमिक तथा समाधान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी