अस्पताल में चिकित्सक की तैनाती की मांग

जड़ौदापांडा क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा के ग्राम प्रधान सहित सतीश भगत महेश मोटा पूर्व मैनेजर ब्रहमदत्त त्यागी अरूण त्यागी ग्रामीणों ने जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेजकर जयपुर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक की तैनाती की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:11 PM (IST)
अस्पताल में चिकित्सक की तैनाती की मांग
अस्पताल में चिकित्सक की तैनाती की मांग

जेएनएन, सहारनपुर। जड़ौदापांडा क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा के ग्राम प्रधान सहित सतीश भगत ,महेश मोटा, पूर्व मैनेजर ब्रहमदत्त त्यागी ,अरूण त्यागी ग्रामीणों ने जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेजकर जयपुर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक की तैनाती की मांग की है।

सोमवार को थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदापाण्ड़ा के ग्राम प्रधान शालू त्यागी सहित सतीश भगत ,महेश मोटा ,पूर्व मैनेजर ब्रहमदत्त त्यागी अरूण त्यागी ग्रामीणों ने जिला मुख्य चिकित्साअधिकारी संजीव कुमार मांगलिक को पत्र भेजते हुए बताया कि जयपुर में करोड़ो की लागत से बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक की तैनाती नहीं है। जिसके चलते क्षेत्र के गांव के ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अनेक प्रकार की बीमारियों से पीड़ित ग्रामीण उपचार के लिए भटक रहे है। सीएचसी पर चिकित्सक की तैनाती न होने के कारण बीमार ग्रामीणों को 10 किलोमीटर दूर चलकर सीएचसी नानौता पर उपचार कराने के लिए जाना पड़ रहा है। ग्रामीण प्राईवेट चिकित्सको के हाथो लूटने को मजबूर है। बताया कि सीएचसी पर एक फार्मेसिस्ट की तैनाती हैं लेकिन फार्मेसिस्ट सप्ताह में एक दो दिन ही सीएचसी पर नजर आता है। बाकि दिन गायब रहता है। ग्राम प्रधान शालू त्यागी सहित ग्रामीणों ने जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव कुमार मांगलिक से सीएचसी पर चिकित्सक की तैनाती की मांग की है। इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव कुमार मांगलिक का कहना है कि ओपीडी को बंद नही किया जा सकता। सीएचसी पर जल्द ही चिकित्सक की तैनाती की जायेगी। जमा धनराशि का नहीं किया जा रहा भुगतान

सहारनपुर। सहारा इंडिया परिवार की योजनाओं में जीवन भर की पूंजी जमा कराने वाले लोग अपनी धनराशि वापस पाने को मारे मारे भटक रहे है। पीड़ित लोगों ने डीएम को ज्ञापन देकर भुगतान कराने की मांग की है।

नगर क्षेत्र के लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को ज्ञापन देकर कहा कि उनके द्वारा सहारा इंडिया परिवार के द्वारा संचालित योजनाओं में पैसा जमा कराया गया था। अब समय पूरा हो जाने पर भी जमा धनराशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण उन्हें भारी आर्थिक व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा की नाला पटरी स्थित कंपनी के कार्यालय के अनेक चक्कर लगाने के बाद भी कोई संतुष्टीजनक उत्तर नहीं दिया जा रहा है। लोगों का कहना था कि इससे पूर्व नगर कोतवाली व विधायक को इसकी सूचना दी गई लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने सहारा इंडिया में जमा उनकी मेहनत की कमाई दिलाने की मांग की। इस दौरान राकेश कुमार, संदीप, बबीता, उर्मिला, तरूण शर्मा, रेणू, हरीश सैनी, विक्रम, रामनरेश, राशिद, विनोद शर्मा, कमल कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी