सम्मेलन में उठी चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग

चौधरी चरण सिंह विचार मंच के कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की गई। साथ ही चौधरी साहब के नाम पर दिल्ली में संग्रहालय बनाए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 09:41 PM (IST)
सम्मेलन में उठी चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विचार मंच के कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की गई। साथ ही चौधरी साहब के नाम पर दिल्ली में संग्रहालय बनाए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

दिल्ली रोड महाराजा पैलेस में चौधरी चरण सिंह विचार मंच के कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए मंच के प्रदेश अध्यक्ष उद्यमी एमएस राणा ने कहा कि यदि फिर से चौधरी चरण सिंह युग लाना है तो चौधरी साहब की जीवनी को जीवन में उतारना और उसका अनुसरण करना और उनके विचारों को अपनाना होगा। राणा ने कहा कि चौधरी चरण सिंह विचार मंच सक्रिय भूमिका निभाकर जनता के बीच में चौधरी साहब के संदेशों का प्रचार प्रसार करेगा।

सम्मेलन के संयोजक प्रदेश महासचिव चौधरी नीरपाल सिंह ने कहा कि करोड़ों किसानों की आवाज है कि केंद्र सरकार चौधरी साहब को भारत रत्न से नवाजे। बड़ौत से आये विशिष्ट अतिथि चौधरी इकबाल सिंह कवि ने कहा कि चौधरी साहब की किसान रूपी विरासत को बचा लो वर्ना ये बेरहम इसको भी बेच डालेंगे। संचालन करते हुए पवन सिंह राणा, सतपाल सिंह चौहान, चौधरी अर्जुन सिंह ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों की आत्मा में बसते हैं। इस दौरान उत्तर प्रदेश जाट महासभा ने अतिथियों का फूलमालाओं से स्वागत किया। सम्मेलन को पूर्व विधायक विरेंद्र ठाकुर, महानगर अध्यक्ष रिकू सोनकर, चौधरी पदम सिंह, चौधरी चंद्रपाल सिसौली, चौधरी तेजपाल बड़ौत, चौधरी अनुज तोमर, सचिन चौधरी, चौधरी भगत सिंह, नरेंद्र सिरोही, चौधरी अरविद मलिक आदि ने भी संबोधित किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.