राजकीय महाविद्यालय तक मार्ग निर्माण की मांग

जंधेड़ी क्षेत्र के गांव तिलफरा ऐनाबाद में बैठक कर भाकिसं के जिलाध्यक्ष ठाकुर अजब सिंह ने कहा कि हजारों की संख्या में क्षेत्र के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए राजकीय महाविद्यालय जाते हैं लेकिन रास्ते का निर्माण यहां अभी तक भी नहीं कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:26 PM (IST)
राजकीय महाविद्यालय तक मार्ग निर्माण की मांग
राजकीय महाविद्यालय तक मार्ग निर्माण की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। जंधेड़ी क्षेत्र के गांव तिलफरा ऐनाबाद में बैठक कर भाकिसं के जिलाध्यक्ष ठाकुर अजब सिंह ने कहा कि हजारों की संख्या में क्षेत्र के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए राजकीय महाविद्यालय जाते हैं, लेकिन रास्ते का निर्माण यहां अभी तक भी नहीं कराया गया है।

तिलफरा ऐनाबाद स्थित निज निवास पर बैठक करते हुए भारतीय किसान संगठन के जिलाध्यक्ष ठाकुर अजब सिंह ने बताया कि क्षेत्र में एकमात्र राजकीय महाविद्यालय की स्थापना के बाद बच्चों की उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना पूरा हुआ। बताया कि महाविद्यालय में क्षेत्र के हजारों छात्र छात्राएं बारिश के मौसम में कालेज पहुंचते है तो उन्हे तालाब बन चुके मैदान से होकर गुजरना पड़ता है। उन्होंने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को पत्र लिखकर ओलरा मार्ग से कॉलेज तक पक्के रास्ते का निर्माण कराये जाने की मांग की है। तरसेम राणा, सुनील त्यागी, बोधराम शर्मा, चौधरी कंवर चेयरमैन, कुलदीप राणा, लक्की राणा, तौफीक आदि रहे।

शिविर में की 145 मरीजों के आंखें जांची

चिलकाना: विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष में डा. श्राफ चैरिटी आई हास्पिटल की ओर से चिलकाना सेंटर में लगे निश्शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में शुक्रवार को 145 मरीजों की आंखों की जांच कर उनका उपचार किया गया है।

शिविर में पहुंचीं डा. प्रीति ने मरीजों की आंखें जांची। इससे पहले नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन जायर हुसैन चांद ने आई कैंप का शुभारंभ किया। इस अवसर चैरिटी आई हास्पिटल के कोआर्डिनेटर अंकित कुमार एवं विवेक कुमार, विपिन कुमार, अजय सैनी, प्रवीण गोयल, मो. उस्मान, अरविंद जैन, अमृत लाल, पूर्व सभासद यूनुस कुरैशी, अमित कुमार, मनोज शर्मा आदि उपस्थित रहे।

महान अशोक के राज की जरूरत: बिरमपाल

तल्हेड़ी बुजुर्ग: धर्मपुर सरावगी के रविदास मंदिर में भारतीय बौद्ध महासभा के तत्वावधान में अशोक विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया है।

बाबा साहब डा. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर बुद्ध वंदना की गई, जिसके बाद शुरू हुए कार्यक्रम में बौद्धाचार्य डा. बिरमपाल बौद्ध ने कहा अशोक महान ने इस दिन विजय प्राप्त की थी। वह बुद्ध के बताए शांति के मार्ग पर चले थे। उनके शासन में चारों ओर शांति व संपन्नता थी। इस मौके पर डा. पवन बौद्ध, सिद्धार्थ बौद्ध, भारत बौद्ध, शालू, शिवानी, प्रमोद, कृष्ण पाल, संजील, पूनम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी