गन्ना राज्य मूल्य परामर्शी समिति की बैठक में गन्ना मूल्य 365 करने की मांग Saharanpur News

गन्ना राज्य मूल्य परामर्शी समिति की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में भारतीय किसान संघ के प्रदेश संयोजक गन्ना श्यामवीर सिंह त्यागी ने किसानों का पक्ष रखते हुए चालू पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य 365 रुपये कुंतल किये जाने की मांग की।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 03:34 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 03:34 PM (IST)
गन्ना राज्य मूल्य परामर्शी समिति की बैठक में गन्ना मूल्य 365 करने की मांग Saharanpur News
सहारनपुर में चालू पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य 365 रुपये कुंतल किये जाने की मांग की।

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सरकार की गन्ना राज्य मूल्य परामर्शी समिति की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में भारतीय किसान संघ के प्रदेश संयोजक गन्ना श्यामवीर सिंह त्यागी ने किसानों का पक्ष रखते हुए चालू पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य 365 रुपये कुंतल किये जाने की मांग की। साथ ही गन्ना टैगिंग नियम के अनुसार 14 दिन भी गन्ना मूल्य भुगतान सुनिश्चित करने तथा गतवर्षों के बकाया मूल्य पर ब्याज दिलाने की मांग की।

उत्तर प्रदेश सरकार की गन्ना राज्य मूल्य परामर्शी समिति की वीडियो कांफ्रेंस में प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी शामिल रहे। एनआईसी में हुई बैठक में किसानों की ओर से श्यामवीर सिंह त्यागी ने किसानों का पक्ष मजबूती से रखा। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल से गन्ने के दाम में एक रुपये की भी वृद्धि नहीं की गई। जबकि गन्ने पर आने वाली लागत लगातार बढ़ रही है।

उन्होंने बजाज शुगर मिल गन्ना भुगतान न कर किसानों के उत्पीड़न व शोषण की बात भी बैठक में रखी। बैठक में उप गन्ना आयुक्त डा. दिनेश्वर मिश्र, जिला गन्ना अधिकारी कृष्ण मोहन मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे। श्यामवीर सिंह त्यागी ने बताया कि प्रदेश भर के किसान प्रतिनिधियों ने उनकी मांग का समर्थन करते हुए गन्ना मूल्य पौने चार सौ रुपये करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी