दीपोत्सव मेले में लेजर शो समेत कई आकर्षण होंगे

नगर निगम के तत्वावधान में गुरुवार से शुरू होने वाले विकास दीपोत्सव मेले की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मेला बाजार गांधी पार्क मैदान में और तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जनमंच में होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:33 PM (IST)
दीपोत्सव मेले में लेजर शो समेत कई आकर्षण होंगे
दीपोत्सव मेले में लेजर शो समेत कई आकर्षण होंगे

सहारनपुर, जेएनएन। नगर निगम के तत्वावधान में गुरुवार से शुरू होने वाले विकास दीपोत्सव मेले की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मेला बाजार गांधी पार्क मैदान में और तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जनमंच में होगा। मेला तीन नवंबर तक चलेगा। लेजर शो सहित मेले में कई बड़े आकर्षण होंगे। मेले का उद्घाटन सांसद प्रदीप चौधरी करेंगे। मेला अध्यक्ष एवं महापौर संजीव वालिया और नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने गांधी पार्क मैदान और जनमंच में तैयारियों का अवलोकन किया।

नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने मेले की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप स्वनिधि योजना के लाभार्थी, पटरी दुकानदारों, वेंडरों की आमदनी बढ़ाने के लिए उन्हें एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने तथा स्वयं सहायता समूह व हस्तशिल्प व्यवसायियों को रो•ागार प्रोत्साहन देने और स्थानीय कलाकारों व प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध कराने के उद्देश्य से यह दीपोत्सव मेला आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रम देखने को मिलेंगे वहीं विविधता में एकता की प्रतीक भारतीय संस्कृति के विभिन्न आयामों के भी दर्शन होंगे।

गांधी पार्क मेले में बच्चों के मनोरंजन हेतु हार्स राइडिग, कैमेल राइडिग, विभिन्न प्रकार के झूले, चाट पकौड़ी सहित विभिन्न व्यंजनों के स्टाल तथा लेजर शो मेले का मुख्य आकर्षण रहेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बैंड, ध्वज गीत, बच्चों का फैशन शो, नाटक लड़ाई का मंचन, मैजिक शो, श्री राम के अयोध्या आगमन पर आधारित नृत्य नाटिका, म्यू•िाकल कार्यक्रम, मार्शल आर्ट की प्रस्तुति के अलावा 100 किलो फूलों से आयोजित महारास कार्यक्रम आदि शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी