बैराज के पास पश्चिमी यमुना नहर से मिला डूबे युवक का शव

सहारनपुर जेएनएन। बेहट में हथनीकुंड बैराज में पिछले एक सप्ताह पहले डूबे युवक आसिफ निवा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 11:39 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 11:39 PM (IST)
बैराज के पास पश्चिमी यमुना नहर से मिला डूबे युवक का शव
बैराज के पास पश्चिमी यमुना नहर से मिला डूबे युवक का शव

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में हथनीकुंड बैराज में पिछले एक सप्ताह पहले डूबे युवक आसिफ निवासी सतपुरा थाना बिहारीगढ़ के शव को एनडीआरएफ की टीम ने मशक्कत के बाद मंगलवार को बरामद कर लिया है। हालांकि हरियाणा में यूपी पुलिस भी इसकी तलाश में थी, लेकिन सफलता नहीं मिली तो एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था।

गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र के गांव सतपुरा निवासी आसिफ ने हथिनी कुंड बैराज के पास अपनी बाइक खड़ीकर नहर में छलांग लगा दी थी। सूचना पर पुलिस व परिजन मौके पर पहुंचे।े गोताखोरों ने भी कई दिन तक उसे तलाशा, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा। मंगलवार को यूपी में हरियाणा पुलिस के सहयोग के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव बरामद कर लिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने शव की शिनाख्त की।

मुख्य मार्ग पर कूड़े के ढेर से ग्रामीण परेशान

खेड़ा अफगान: सड़क किनारे लगे कूड़े के ढेर और फैली गंदगी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। ग्रामीणों ने की सफाई कराए जाने की मांग।

कोरोना माहमारी से छिड़ी जंग में जहां सरकार साफ सफाई के लिए विशेष ध्यान दे रही है। लोगों को अलग-अलग तरह से सफाई के लिए प्रेरित किया जा रहा है लेकिन नकुड़ ब्लॉक के खेड़ा अफगान गांव में सहारनपुर गंगोह मार्ग पर सड़क किनारे ही कूड़े का ढ़ेर लगा हुआ है, जिसकी साफ सफाई के लिए ग्रामीण कई बार प्रयास कर चुके हैं, लेकिन स्थिति जस की तस है। ग्रामीणों का कहना है कि कूड़े के ढेर से गंदगी दुर्गंध सहित खतरनाक बीमारियों के फैलने का डर है। क्षेत्र में बुखार तेजी के साथ चल रहा है जो गंदगी में हुए मच्छरों के कारण हो रहा है यदि साफ सफाई हो जाए तो बीमारियों पर कुछ हद तक काबू पाया जा सकता हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सफाईकर्मी नियमित रूप से गांव में साफ सफाई का कार्य नही करते। गांव में सफाईकर्मी नियुक्त होने के बावजूद भी गली मोहल्लों के बाहर कूड़े के ढेर लगे रहते हैं।

chat bot
आपका साथी