दारुल उलूम वक्फ मार्ग गड्ढों में तब्दील, लोग परेशान

देवबंद नगर के दारुल उलूम वक्फ मार्ग पर बड़े बड़े गड्ढे बन जाने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने के चलते उक्त मार्ग से गुजरना दुश्वार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 08:25 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:25 PM (IST)
दारुल उलूम वक्फ मार्ग गड्ढों में तब्दील, लोग परेशान
दारुल उलूम वक्फ मार्ग गड्ढों में तब्दील, लोग परेशान

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद नगर के दारुल उलूम वक्फ मार्ग पर बड़े बड़े गड्ढे बन जाने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने के चलते उक्त मार्ग से गुजरना दुश्वार हो गया है। क्षेत्रवासियों ने नगर पालिका प्रशासन से सड़क निर्माण कराने की मांग की है।

मोहल्ला खानकाह स्थित दारुल उलूम वक्फ व ईदगाह मार्ग काफी समय से बदहाल है। इस सड़क पर बने बड़े बड़े गड्ढे हादसों का सबब बन हुए है। सड़क के टूटा होने की वजह से यहां जलभराव रहता है। सड़क की दुर्दशा से जहां क्षेत्रवासी परेशान है वहीं मदरसा छात्रों का उक्त मार्ग पर चलना मुश्किल हो गया है। मोहल्लावासी नगर पालिका से लगातार मांग कर रहे हैं। लेकिन पालिका इस और ध्यान नहीं दे रहा है। क्षेत्रवासियों इंतजार, नूरुद्दीन, आलम, फिरोज गोड़, शमीम आदि का कहना है बार बार शिकायत के बाद भी पालिका प्रशासन समस्या का निराकरण कराने को गंभीर नहीं है। कहा कि शीघ्र ही सड़क को ठीक नहीं कराया जाता तो वह पालिका के खिलाफ आंदोलन करने को मजबूर होंगे। उधर, नगरपालिका ईओ धीरेंद्र कुमार राय का कहना है कि समस्या का जल्द ही समाधान करा दिया जाएगा।

मुफ्त चिकित्सा शिविर में 145 रोगियों की जांच

देवबंद: कासमी मानव सेवा ट्रस्ट व देवबंद यूनानी मेडिकल कालेज के संयुक्त तत्वावधान में निश्:शुल्क चिकित्सा शिविर लगा, जहां मरीजों को जांचा गया।

मोहल्ला पठानपुरा स्थित नूर खां बिल्डिग में शिविर का उद्घाटन शायर नदीम शाद ने फीता काटकर किया। शिविर में देवबंद यूनानी मेडिकल कालेज चिकित्सकों ने शुगर व अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जांच कर आवश्यक परामर्श दिया। ट्रस्ट चेयरमैन ताहिर हसन शिबली ने बताया कि विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त 145 रोगियों की जांच की गई। उन्होंने चिकित्सकों की टीम का आभार जताया। इस दौरान अय्यूब बेग अंसार मसूदी, दिलशेर खान, माहिन शिबली, डा. फैसल, अब्दुल मुईद, काजल सैनी, ललिता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी