बेमौसम बारिश से सब्जियों को नुकसान, दाम दोगुना

महंगी में बेमौसम बारिश से सब्जियों को नुकसान होने से सब्जियों के दाम दुगना हो गए हैं जिससे आमजन त्रस्त हैं जो एक सप्ताह पहले 100 से 150 रुपये में थैला भर जाता था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:36 PM (IST)
बेमौसम बारिश से सब्जियों को नुकसान, दाम दोगुना
बेमौसम बारिश से सब्जियों को नुकसान, दाम दोगुना

सहारनपुर, जेएनएन। महंगी में बेमौसम बारिश से सब्जियों को नुकसान होने से सब्जियों के दाम दुगना हो गए हैं, जिससे आमजन त्रस्त हैं, जो एक सप्ताह पहले 100 से 150 रुपये में थैला भर जाता था। अब उसके लिए अधिक जेब ढीली करनी पड़ रही हैं। सब्जी मंडी में बिकने वाली सब्जी रसोईघर तक जाने में 50 फीसदी महंगी हो जाती हैं जिससे रसोईघर का बजट बिगड़ गया हैं।

रोज-रोज बेमौसम बारिश व आंधी तूफान से सब्जियों को भारी नुकसान हुआ है। फलस्वरूप सब्जियों पर इसका प्रतिकूल असर पड़ा है। हालत यह हो गई है कि कुछ सब्जी उत्पादकों को जहां काफी नुकसान पहुंचा है तो वही पर कुछ किसानों को अचानक सब्जियों में तेजी आने से बल्ले बल्ले हो रही हैं। किसानों को कहना है कि अभी लू का मौसम था, लेकिन रोज रोज हो रही बारिश से सब्जियों में गलन आने से अधिक नुकसान हुआ है। एक सप्ताह पहले सब्जी के दाम कम थे लेकिन अब दोगुना हो गए हैं। टमाटर 70 रुपये प्रति क्रेट था, जो अब 200 रुपये तक बिक रहा है। तुरई 40, लौकी 20, खीरा 20, अरबी 22, मिर्च 16, नीबू 25, भिडी 18, बैगन 25, करेला 10, बंद गोभी पांच, प्याज 25, हरा कद्दू 8, फूलगोभी 20 रुपये बिक रही है। यह दाम सब्जी मंडी के है, जो कस्बों की गलियों व गांव में पहुंचते-पहुंचते इन सब्जियों के दाम डेढ़ गुने से भी अधिक हो जाते हैं। सब्जी विक्रेता अरविद कुमार व जोगिद्र सैनी का कहना है कि बारिश से सब्जी खराब हो गई है। आढ़ती नीरज कुमार का कहना है कि बारिश से सब्जियां मंडी में कम आ रही है। कुछ किसानों ने सब्जियों की फसल को खेतों में ही जुताई कर दी है।

chat bot
आपका साथी