स्कूलों में मतदाता जागरूकता क्लब बनाएं: रविदत्त

जिला विद्यालय निरीक्षक व नोडल अधिकारी स्वीप रविदत्त ने कहा कि प्रधानाचार्य यह सुनिश्चित करें कि एक जनवरी-2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले प्रत्येक छात्र-छात्रा का अनिवार्य रूप से वोट बन जाए। उन्होंने स्कूलों में मतदाता जागरूकता क्लब बनाए जाने के निर्देश भी दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:33 PM (IST)
स्कूलों में मतदाता जागरूकता क्लब बनाएं: रविदत्त
स्कूलों में मतदाता जागरूकता क्लब बनाएं: रविदत्त

सहारनपुर, जेएनएन। जिला विद्यालय निरीक्षक व नोडल अधिकारी स्वीप रविदत्त ने कहा कि प्रधानाचार्य यह सुनिश्चित करें कि एक जनवरी-2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले प्रत्येक छात्र-छात्रा का अनिवार्य रूप से वोट बन जाए। उन्होंने स्कूलों में मतदाता जागरूकता क्लब बनाए जाने के निर्देश भी दिए।

बुधवार को सेंट मैरीज एकेडमी में आयोजित बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने बताया कि एक नवंबर से 30 नवंबर तक मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चलेगा। एक नवंबर को फोटोयुक्त निर्वाचन नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन किया जायेगा। दावे/ आपत्ति प्राप्त करने हेतु विशेष अभियान 7, 13, 21 व 28 नवंबर दिन रविवार को चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी डिग्री कालेज के प्रधानाचार्य अनिवार्य रूप से विद्यालय में अध्ययनरत सभी पात्र छात्र/ छात्राओं के शत प्रतिशत वोट बनवाना सुनिश्चित करें। विद्यालयों से मतदाता जागरूकता के लिये मतदाता जागरूकता क्लब बनाए जाने के निर्देश दिए गए। बैठक में अध्यक्ष प्रोग्रेसिव स्कूल सोसायटी सुधीर जोशी, संयोजक सुरेंद्र चौहान, प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज हर्ष देव स्वामी, प्रधानाचार्या राजकीय कन्या इंटर कालेज शोभा चौधरी सहित अनेक स्कूलों के प्रधानाचार्य व शिक्षक मौजूद रहे।

विवाहिता ने ससुराल में फांसी लगाकर जान दी

तल्हेड़ी बुजुर्ग: क्षेत्र के गांव मनोहरपुर निवासी एक युवती ने ससुराल में गृह-क्लेश के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । खुदकुशी की सूचना से घर मे कोहराम मच गया।

पुलिस के अनुसार मनोहरपुर निवासी निशा पुत्री जयभगवान ने करीब 11 वर्ष पूर्व जाफरपुर मीरगंज बरेली निवासी एक युवक से प्रेम-विवाह किया था । बताया जाता है कि उक्त युवक पहले से शादीशुदा था लेकिन यह बात युवक ने युवती से छिपा रखी थी ।बाद में युवती को इस बारे में पता चलने पर घर मे गृह-क्लेश रहने लगा । इस बात से परेशान निशा ने बुधवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । बरेली पुलिस ने आत्महत्या की सूचना स्थानीय पुलिस को दी । सूचना पर स्वजन उसकी ससुराल बरेली के लिए चल दिये ।

chat bot
आपका साथी