विद्युत कनेक्शन काटने गयी टीम को घेरा, अभद्रता

थाना मिर्जापुर के गांव नौशेरा में विद्युत निगम के बकायेदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने गई निगम की टीम का एक बकायेदार उपभोक्ता व कुछ ग्रामीणों ने घेराव कर अभद्रता की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने टीम को वहां से निकाला। जेई ने पुलिस को तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:09 PM (IST)
विद्युत कनेक्शन काटने गयी टीम को घेरा, अभद्रता
विद्युत कनेक्शन काटने गयी टीम को घेरा, अभद्रता

सहारनपुर, जेएनएन। थाना मिर्जापुर के गांव नौशेरा में विद्युत निगम के बकायेदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने गई निगम की टीम का एक बकायेदार उपभोक्ता व कुछ ग्रामीणों ने घेराव कर अभद्रता की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने टीम को वहां से निकाला। जेई ने पुलिस को तहरीर दी है।

रायपुर विद्युत उपकेंद्र के गांव नौशेरा में रविवार को विद्युत निगम द्वारा वसूली कैम्प लगाया गया था। साथ ही टीम गांव उन उपभोक्ताओं का कनेक्शन भी काट रही थी, जिन्होंने बिल जमा नहीं किये थे। टीम जब अवर अभियंता के साथ 69864 रुपये के एक बकायेदार का कनेक्शन काटने पहुंची तो आरोप है कि उपभोक्ता ने परिजनों के साथ मिलकर टीम का घेराव करते हुए गाली गलौच शुरु कर दी। अवर अभियंता की सूचना पर मिर्जापुर पुलिस मौके पर पहुंची। जेई ने बनाया कि ग्राम प्रधान की मदद से टीम को वहां से निकाला। अवर अभियंता राजेश कुमार ने उपभोक्ता के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और टीम के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

जड़ौदापांडा : उर्जा निगम की लापरवाही के चलते क्षेत्र के खेतों के ऊपर से गुजर रहे एचटी लाइन के तार मौत बनकर झूल रहे हैं। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने एचटी लाइन के तारों को ठीक कराने की मांग की है।

क्षेत्र के किसानों द्वारा बताया गया कि कुछ ही ऊंचाई पर लटक रहे बिजली के तारों में दौड़ रहा करंट किसी की भी जान ले सकता है। किसानों द्वारा कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को लिखित व मौखिक रूप में बताने के बावजूद भी इस ओर काई ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं। विगत दिनों तारों की चिंगारी गिरने से थाना क्षेत्र के गांव मुश्कीपुर के जंगल में पांच बीघा गन्ने की फसल जल गई थी। नीचे लटके तारों से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने खेतों के ऊपर से गुजर रही लाइन के झूलते तारों को विभाग से ठीक कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी