कोरोना से बचाव को निगम ने कराया सेनिटाइज

मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में नगर निगम द्वारा मंगलवार को भीड़भाड़ वाले शहर के प्रमुख क्षेत्रों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:53 PM (IST)
कोरोना से बचाव को निगम ने कराया सेनिटाइज
कोरोना से बचाव को निगम ने कराया सेनिटाइज

सहारनपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में नगर निगम द्वारा मंगलवार को भीड़भाड़ वाले शहर के प्रमुख क्षेत्रों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक किया। वहीं कोरोना की रोकथाम के लिए पुल खुमरान से नगर स्वास्थ्य अधिकारी व क्षेत्रीय पार्षदों द्वारा सेनिटाइज अभियान की शुरुआत की गई।

मुख्यमंत्री ने सोमवार की देर शाम को निगमों के महापौर व निकाय अध्यक्षों से वर्चुअल संवाद करते हुए जनता को मास्क लगाने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के साथ ही उचित शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश दिए गए थे। इसी के अनुपालन में मंगलवार को निगम के प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी द्वारा शारदा नगर, लेबर कालोनी, गलीरा रोड, सुभाष नगर, नवीन नगर, पेपर मिल रोड, वर्धमान कालोनी, ब्रह्मपुरी कालोनी, टैगोर गार्डन व अंबाला रोड बस स्टैंड पर पब्लिक एडेऊस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति सचेत किया गया।

कोरोना की रोकथाम के लिए मंगलवार को भी विशेष सैनिटाइज अभियान की शुरुआत पुल खुमरान से नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कुनाल जैन, पार्षद अभिषेक अरोड़ा टिकू व पार्षद प्रतिनिधि नितिन सिघल द्वारा की गई। एक टीम पुल खुमरान से धोबीघाट, मुंगागढ़, बालाजी धाम, बेहट रोड, रसूलपुर से वापिस बेहट अड्डा होते हुए जामा मस्जिद, चौकी सराय, लोहानी सराय,दर्पण सिनेमा व शारदानगर के बाद वापिस गैराज पहुंची जबकि दूसरी टीम पुल खुमरान से अरबी मदरसा, निसार रोड, झोटेवाला, थाना मंडी, पिलखनतला, पुल कंबोहान, राघड़ों का पुल, गुरुद्वारा रोड, पटेल नगर गैस गोदाम से होते हुए निगम के गैराज पहुंची। कुल सात टीमों टीमों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों और बाजारों को सैनिटाइज किया गया। इसके अतिरिक्त एक टीम द्वारा सभी कटेंनमेंट जोन व सरकारी इमारतों को भी सैनिटाइज किया।

शमशान घाट पर अतिरिक्त चबूतरे

सहारनपुर: महागनर के चार शमशान घाट अंबाला रोड, हकीकत नगर, नुमाइश कैंप तथा बाबा लालदास घाट पर नगर निगम द्वारा कोरोना के मद्देनजर अतिरिक्त चबूतरे बनाए जाएंगे। नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि प्रत्येक शमशान घाट पर दो-दो चबूतरे बनाए जाने है लेकिन यदि वहां पर्याप्त स्थल सुलभ नही होगा तो एक चबूतरा भी बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी