कोरोना का खौफ: बुआ का भतीजी की शादी में आने से इनकार

महंगी में कोरोनाकाल में हो रही शादियों में अगर अपने खास रिश्तदारों की आमद नहीं हो तो शादी की खुशियां अधूरी ही रह जाती हैं। ऐसा ही कस्बे में हो रही शादी में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:48 PM (IST)
कोरोना का खौफ: बुआ का भतीजी की शादी में आने से इनकार
कोरोना का खौफ: बुआ का भतीजी की शादी में आने से इनकार

सहारनपुर, जेएनएन। महंगी में कोरोनाकाल में हो रही शादियों में अगर अपने खास रिश्तदारों की आमद नहीं हो तो शादी की खुशियां अधूरी ही रह जाती हैं। ऐसा ही कस्बे में हो रही शादी में हुआ। कोरोना के खौफ के चलते सगे भाई की बेटी की शादी में बहनों ने आने से इनकार कर दिया।

महंगी के डा. अमरीश धीमान की बेटी की शादी 30 अप्रैल को है, जिसमें सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से मेहमानों को आमंत्रित किया गया। अमरीश धीमान ने बताया कि 10 बराती,15 रिश्तेदार और परिवार के 10 अन्य लोगों को शामिल होना था। लेकिन बहनों ने फोन कर बताया कि वे शादी में नहीं आएंगीं। उनका कहना है कि हमारे गांव व क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैल गया है। अब भाई को केवल 10 बराती और 15 घर के अन्य लोगों की उपस्थिति में ही शादी करनी पड़।

गंगोह में डिस्पोजल क्रोकरी विक्रेता रमेशचंद गर्ग थापा ने बताया कि इस समय शादियों का सीजन चल रहा है। जिसमें शादी वाले परिवार डिस्पोजल क्रोकरी का सामान लेकर जा रहे हैं। लेकिन 60 फीसद सामान वापस आ रहा है। कोरोना वायरस में लोग अब दावतों को भी दरकिनार कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहले शादी होती थी तो 10 फीसद डिस्पोजल क्रोकरी ही वापसी होती थी, लेकिन अब 55 से 60 प्रतिशत वापस हो रही है। शादी में 50 से ज्यादा मेहमान नहीं बुलाने की बंदिश के चलते फिजूलखर्ची पर भी लगाम लगी है। हालांकि वर-वधू के परिजनों के सामने सबसे बड़ी समस्या मेहमान बुलाने की हो रही है।

chat bot
आपका साथी