गंगोह में मिल रहे कोरोना पाजिटिव, नहीं बन रहे कंटेनमेंट जोन

गंगोह में द्वितीय चरण में भी कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिससे लोगों में चिता बढ़ी है। ग्रामीण क्षेत्र में फैल रहा कोरोना तेजी पकड़ रहा है। बुधवार को भी पांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:11 PM (IST)
गंगोह में मिल रहे कोरोना पाजिटिव, नहीं बन रहे कंटेनमेंट जोन
गंगोह में मिल रहे कोरोना पाजिटिव, नहीं बन रहे कंटेनमेंट जोन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में द्वितीय चरण में भी कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिससे लोगों में चिता बढ़ी है। ग्रामीण क्षेत्र में फैल रहा कोरोना तेजी पकड़ रहा है। बुधवार को भी पांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. रोहित वालिया ने बताया कि अभी तक 145 में से 60 कोरोना मरीजों के ठीक होने के बावजूद एक्टिव केस बढकर 85 हो चुके हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में पांच केस मिले हैं। सीएचसी क्षेत्र में केवल रादौर की गलियों को ही बैरिकेडिग किया गया है। बुधवार को सीएचसी में 266, दुधला पीएचसी में 22 व तीतरों पीएचसी में 58 लोगों ने कोरोना टीका लगवाया। गंगोह प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविद टेबक ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा को देखते हुए समय पर पहुंच टीकाकरण कराए जाने की अपील की।

कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी

देवबंद: कस्बे में बुधवार को सीएचसी में हुए एंटीजन टेस्ट में 46 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

एंटीजन जांच में जड़ोदाजट, भायला, रणखंडी, मिरगपुर, राजूपुर, बढ़ेड़ी, साधारणपुर, झबीरन, गुनारसा गांव के अलावा नगर के रेलवे रोड, सराय मालियान, शिक्षक नगर, इंदिरा नगर, मंगलौर चौकी क्षेत्र, दारुल उलूम क्षेत्र, मिश्रा कालोनी, मित्तर विहार कालोनी, कायस्थवाड़ा, अमन विहार कालोनी से 46 नए संक्रमित मिले हैं। सीएचसी के अधीक्षक डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि बुधवार को आए सभी नए 46 मरीजों को होम आइसोलेट करा दिया गया है। प्रभावित गली मोहल्लों को सील करने की कार्रवाई कराई जा रही है। जो लोग एंटीजन किट में जांच उपरांत निगेटिव आ चुके हैं वह आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने तक बेहद सावधानी बरतें।

कई कई दिन तक नहीं आ रही आरटीपीसीआर रिपोर्ट

देवबंद : सीएचसी में जिन लोगों के एंटीजन टेस्ट किए जा रहे है, उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट कई-कई दिन बाद आ रही है। बुधवार को ऐसे कई लोग सीएचसी में जानकारी लेने पहुंचे जिन्होंने 15-16 अप्रैल को अपना आरटीपीसीआर टेस्ट कराया था। उनका कहना था कि एंटीजन जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। लेकिन अब आरटीपीसीआर का बेसब्री से इंतजार है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जांच की संख्या बढ़ा दी गई है। ऐसे में नोएडा से आने वाली रिपोर्ट देरी से आ रही है।

chat bot
आपका साथी