कोरोना जागरुकता: नगर आयुक्त ने सड़कों पर लोगों बांटे मास्क

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने स्वयं सड़कों पर उतरकर लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक किया इस दौरान बिना मास्क मिले लोगों को मास्क लगाने की नसीहत देते हुए उन्हें मास्क भी वितरित कराए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 10:22 PM (IST)
कोरोना जागरुकता: नगर आयुक्त ने सड़कों पर लोगों बांटे मास्क
कोरोना जागरुकता: नगर आयुक्त ने सड़कों पर लोगों बांटे मास्क

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने स्वयं सड़कों पर उतरकर लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक किया इस दौरान बिना मास्क मिले लोगों को मास्क लगाने की नसीहत देते हुए उन्हें मास्क भी वितरित कराए। इसके अलावा स्कूल कालेजों में पहुंचकर भी शिक्षकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया।

नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए गुरुवार को खुद सड़कों पर उतरे। उन्होंने दुकानों पर रुक-रुक कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक किया। लोगों को बताया कि कोरोना का नया स्टेन बहुत तेजी स. बढ़ रहा है, जरा स. चूक लोगों के स्वयं और उनके परिवार के लिए खतरा बन सकती है। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना स. अपने शहर को बचाना है तो सभी को कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते हुए सहयोग देना होगा। नगर आयुक्त ने नेहरु मार्केट, भगतसिंह रोड आदि बाजारों में दुकानदारों तथा राह चलते राहगीरों को मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जिन राहगीरों ने मुंह पर मास्क नहीं लगाये थे उन्हें नसीहत देते हुए मास्क भी वितरित कराये। इस दौरान कर्नल बीएस नेगी ने भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये लोगों को जागरुक किया। प्रवर्तन दल के प्यारसिंह, हेमराज, शिव कुमार, पवन, नबाबुद्दीन, जगपाल आदि के अलावा पार्षद भूरासिंह प्रजापति आदि मौजूद रहे। नगरायुक्त ने गुरुनानक ब्वायज इंटर कालेज व इस्लामिया इंटर कालेज पहुंचकर शिक्षकों को कोरोना स. बचाव के प्रति जागरुक किया। गुरुनानक कालेज में प्रधानाचार्य मोहन सिंह चौहान, स.जगजीत सिंह, स. सुच्चा सिंह, राजेंद्र शर्मा, व मैनेजर स.रघुवीर सिंह, इस्लामिया कालेज में प्रधानाचार्य डा.गुफरान आलम, विकास शर्मा, वसीम किरमानी, नदीम फारुखी, जुनैद अहमद, अफजाल अहमद व शराफत अली आदि मौजूद रहे।

उधर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीओ प्रथम चंद्रपाल शर्मा, पार्षद अभिषेक अरोड़ा टिकू व नदीम अंसारी ने नवाबगंज चौक पर राहगीरों को करीब एक हजार मास्क वितरित कर उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। वहीं जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्र ने उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया है कि वे अपने नजदीकी पीएचसी सेंटर पर पहुंचकर कोविड-19 की वैक्सीन लगवाएं। साथ ही अपने क्षेत्र के लोगों से संपर्क कर उन्हें भी टीकारण लगवाने केलिए प्रोत्साहित करें।

chat bot
आपका साथी