पड़ोसी को फंसाने के लिए रची थी नील गाय मारने की योजना

तीतरो में नीलगाय को गोली मारकर दफनाने के मामले में पुलिस द्वारा की गई जांच में रंजिश के चलते पड़ोसी को फंसाने की नियत से योजना बनाई गई थी। मामला सामने आया है पुलिस ने शिकायतकर्ता को ही जेल भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:03 PM (IST)
पड़ोसी को फंसाने के लिए रची थी नील गाय मारने की योजना
पड़ोसी को फंसाने के लिए रची थी नील गाय मारने की योजना

सहारनपुर, जेएनएन। तीतरो में नीलगाय को गोली मारकर दफनाने के मामले में पुलिस द्वारा की गई जांच में रंजिश के चलते पड़ोसी को फंसाने की नियत से योजना बनाई गई थी। मामला सामने आया है पुलिस ने शिकायतकर्ता को ही जेल भेजा।

कई दिन पूर्व एक शिकायत पर पुलिस ने बाग से नीलगाय का गोली लगा दबाया गया शव बरामद किया था, जिसका आरोप मोहल्ला गांव खुर्द निवासी हयात ने पड़ोसी हफीजउल्ला पर लगाया था। मामले में हिदू संगठन के नेताओं ने भी पुलिस पर मामले को खोलने का दबाव बनाया था। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई दोनों पक्षों के बीच एक पुराने मुकदमे को लेकर रंजिश का मामला भी सामने आया जिसमें कथित रूप से वन्य जीव की हत्या के मामले में आरोपी गवाह था।

कोतवाली प्रभारी विशाल श्रीवास्तव ने बताया की पुलिस में जब पूछताछ की तो शिकायतकर्ता हयात का रुख संदिग्ध नजर आया ,बाद में पुलिस की गिरफ्त में आने पर उसने स्वीकार किया कि अपने भाई राशिद को पुराने मुकदमे में गवाही से मुकर जाने के दबाव के लिए खुद नीलगाय को गोली मारकर हफीज उल्ला पर आरोप लगाया था।

पुलिस ने हयात उसके भाई दोनों को षड़यंत्र रचने व वन्य जीव की हत्या में नामजद कर उनके पास से अवैध असलाह बरामद कर हयात को जेल भेज दिया था।

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल: अली

देवबंद: सपा कार्यकर्ताओं की मंगलवार को कस्बा स्थित कार्यालय पर संपन्न हुई बैठक में पूर्व जिला महासचिव सिकंदर अली ने कहा कि भाजपा शासनकाल फ्लॉप साबित हुआ है। सरकार की गलत नीतियों से जनता तंग आ चुकी है। इसलिए जनता अब प्रदेश में सपा को ही विकल्प के रूप में देख रही है। विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष रमेश पंवार ने कहा कि जल्द ही संगठन का विस्तार कर संगठन को और अधिक मजबूत किया जाएगा। पूर्व जिला पंचायत सदस्य साबिर प्रधान ने भी विचार रखे। बैठक में संजय राणा, बिजेंद्र सिंह, नासिर अली, कैसर हयात, हसीन अंसारी, फारूक अली, रिजवान गौड़, अबु नासिर गौड़, मोहतरम, शाकिर अली आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी