कांग्रेस ने दिया प्रदेश सरकार के घोटालों की जांच को ज्ञापन

जिला एवं महानगर कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने 69 हजार शिक्षक भर्ती एवं पशुपालन विभाग में हुए घोटालों सहित पीडीएस जूता-मोजा डीएचएलएफ आदि लाखों-करोड़ों के घोटालो की उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से पारदर्शी जांच कराने की मांग की है। राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देते हुए कहा कि घोटालों की जांच कराकर सच्चाई जनता के सामने लाई जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 10:13 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 10:13 PM (IST)
कांग्रेस ने दिया प्रदेश सरकार के घोटालों की जांच को ज्ञापन
कांग्रेस ने दिया प्रदेश सरकार के घोटालों की जांच को ज्ञापन

सहारनपुर, जेएनएन। जिला एवं महानगर कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने 69 हजार शिक्षक भर्ती एवं पशुपालन विभाग में हुए घोटालों सहित पीडीएस, जूता-मोजा, डीएचएलएफ आदि लाखों-करोड़ों के घोटालो की उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से पारदर्शी जांच कराने की मांग की है। राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देते हुए कहा कि घोटालों की जांच कराकर सच्चाई जनता के सामने लाई जाए।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली एवं महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा के संयुक्त नेतृत्व में सोमवार को पार्टी के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस का ढिढोरा पीटने वाली प्रदेश की योगी सरकार आज घोटालेबाजों की सरकार बनकर रह गई है। प्रदेश में हो रहे लाखों-करोड़ों के घोटालो में सरकार के मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के नाम उजागर हो रहे हैं। सरकार आरोपितों को बचाने के लिए जांच को प्रभावित कर रही है। इसलिए राज्यपाल से मांग करते हैं कि वे निष्पक्ष जांच के लिए समस्त घोटालों की न्यायिक जांच के आदेश दें। आरोपो के घेरे में आ रहे सभी मंत्रियों को बर्खास्त कर गिरफ्तारी के आदेश दें।

महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा ने घोटाले में मंत्रियों के प्रतिनिधियों की सक्रियता एवं संलिप्तता पर सवाल उठाते हुए ऐसे प्रतिनिधियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का एक अभिन्न अंग बन गया है, जिससे प्रत्येक वर्ग के नागरिक का शोषण हो रहा है। कांग्रेस आम नागरिकों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करती रहेगी। इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री लियाकत अली, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री उमा भूषण, एआईसीसी सदस्य अशोक सैनी व जावेद साबरी, पीसीसी सदस्य विवेककांत सिंह, ओबीसी विभाग के जिलाध्यक्ष अरविद पालीवाल, सेवादल महानगर अध्यक्ष अमरदीप जैन, हरिओम मिश्रा आदि कांग्रेस जन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी